विदेश / पाक में सत्ताधारी पार्टी की नेता ने कहा- हमारे लिए कश्मीर फतह करेगा तालिबान; वीडियो वायरल

Zoom News : Aug 25, 2021, 07:57 AM
इस्लामाबाद: अफगानिस्तान में एक ओर जहां तालिबान अपनी सरकार के गठन में जुट गया है तो वहीं दूसरी ओर चीन और पाकिस्तान तालिबान के सबसे दोस्त बनने की कोशिश कर रहे हैं। पाकिस्तान की प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी तालिबान की खुलकर प्रशंसा कर चुके हैं। इसी बीच इमरान खान की पार्टी की एक नेता नीलम इरशाद शेख ने कहा कि अब तालिबान जल्द ही कश्मीर को जीतेगा और उसे पाकिस्तान को दे देगा।

दरअसल, पाकिस्तान के एक निजी टीवी चैनल पर तालिबान पर हो रही एक डिबेट के दौरान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की नेता नीलम इरशाद शेख ने कहा है कि तालिबान पाकिस्तान के साथ है। तालिबान आएगा और वो कश्मीर जीतकर पाकिस्तान के सुपुर्द कर देगा। नीलम इरशाद का यह विवादित बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। ये उन्होंने तब कहा जब एंकर समेत कई पैनलिस्ट तालिबान पर हो रही चर्चा के दौरान भाग ले रहे थे। इतना ही नहीं उन्होंने तालिबान और पाकिस्तान के गहरे संबंध होने का दावा भी किया।

नीलम इरशाद शेख ने आगे कहा इमरान सरकार बनने के बाद पाकिस्‍तान का मान दुनियाभर में बढ़ा है। तालिबान कहते हैं कि हम आपके साथ हैं और इंशा अल्‍लाह वे हमें कश्‍मीर फतह करके देंगे। उन्होंने कहा कि भारत ने हमारे टुकड़े किए हैं और हम फिर जुड़ जाएंगे। हमारी फौज और सरकार के पास ताकत है। तालिबान हमारा साथ दे रहे हैं, क्‍योंकि जब उनके साथ ज्‍यादती हुई तो पाकिस्‍तान ने उनका साथ दिया था. अब वो हमारा साथ देंगे।

यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान के नेता तालिबान की खुलकर प्रशंसा कर रहे हैं। लेकिन नीलम इरशाद शेख ने तो हद ही कर दी। हालांकि उनके इस बयान का सोशल मीडिया पर मजाक भी बन रहा है। इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी तालिबान के लड़ाकों की प्रशंसा कर चुके हैं। उन्होंने तो तालिबानियों को आम नागरिक करार दिया था।

बता दें कि फिलहाल अफगानिस्तान पर कब्जा जमाने के बाद तालिबान अब नई सरकार के गठन में जुट गया है। तालिबान ने मंगलवार को कार्यवाहक वित्त मंत्री, शिक्षा मंत्री और गृह के नाम पर मुहर लगा दी है। तालिबान के लड़ाकों ने 15 अगस्त पर काबुल पर कब्जा जमा लिया था। इससे पहले वो कई शहरों को अपनी जद में ले चुके थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER