दिल्ली: / लम्बे इंतजार के बाद आज खुलेगे अक्षरधाम मंदिर के दरवाजे, भक्तों के लिए यह व्यवस्था...

Zoom News : Oct 13, 2020, 06:49 AM
Delhi: 6 महिने के लंबे इंतजार के बाद अक्षरधाम मंदिर के दरवाजे आज मंगलवार को खुलने जा रहे हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए, 24 मार्च को देशव्यापी तालाबंदी की घोषणा के बाद, अक्षरधाम मंदिर के दरवाजे पहली बार भक्तों के लिए खुलेंगे। आपको बता दें कि पिछले 6 महीने से अक्षरधाम मंदिर आम भक्तों के लिए बंद था।

हालांकि, यह व्यवस्था अभी भी भक्तों के लिए सीमित है। जानकारी के अनुसार, भक्त शाम 5:00 से 6:30 के बीच अक्षरधाम मंदिर में दर्शन कर सकते हैं। भक्तों को शाम 6:30 बजे के बाद मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। मंदिर को बंद करने का समय रात 8:15 बजे तय किया गया है।

भक्तों को मंदिर जाते समय मास्क पहनना अनिवार्य होगा। इसके अलावा एंट्री गेट पर थर्मल चेकिंग भी की जाएगी। सभी को अपने साथ एक सैनिटाइज़र रखना होगा और सामाजिक भेद के नियमों का पालन करना होगा।

इसके अलावा, अक्षरधाम मंदिर को दर्शन के लिए खोला गया है, लेकिन प्रसिद्ध झांकी, प्रदर्शनी और अभिषेक मण्डप को बंद रखा जाएगा। कोरोना को देखते हुए लोगों को सुरक्षित रखने के लिए, केवल मंदिर को दर्शन के लिए खोला गया है।

लेकिन अक्षरधाम मंदिर में सामाजिक भेद के नियमों का पालन करते हुए, मंगलवार से वाटर शो खोला जा रहा है। गौरतलब है कि अक्षरधाम मंदिर में सहज आनंद नाम से प्रसिद्ध वाटर शो को देखने के लिए बड़ी संख्या में भक्तों का हुजूम उमड़ता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER