SHERLYN CHOPRA / कंगना रनौत के बाद अब 'कामसूत्र' एक्ट्रेस ने भी 'हिजाब विवाद' पर कह दी ये बात

Zoom News : Feb 12, 2022, 11:59 AM
कर्नाटक से शुरू हुआ विवाद अब पूरे देश में हंगामा बरपा रहा है. हर कोई हिजाब विवाद पर अपनी राय रख रहा है. हाल ही में कंगना (Kangana Ranaut) ने इस मामले पर अपना पक्ष रखा था, जिसके जवाब में शबाना आजमी (Shabana Azmi) उतरीं और उन्होंने अपनी बात रखी. लेकिन इन सबके बीच एक नाम अब ऐसा भी आ रहा है, जिसकी किसी ने उम्मीद तक नहीं की थी. 'कामसूत्र' जैसी फिल्मों में काम करने वाली शर्लिन चोपड़ा (Sherlyn Chopra) ने भी इस मौके पर अपनी बात कही है.

शर्लिन ने रखी अपनी बात

एक्ट्रेस शर्लिन चोपड़ा (Sherlyn Chopra) ने हिजाब पहनने को लेकर हुए विवादो को लेकर कहा कि जो लोग हिजाब का पक्ष ले रहे हैं ये दुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं सीधी सी बात है और दुष्टिकरण की राजनीति करना गलत है, उसका पक्ष लेना गलत है. मेरा यह मानना है कि दुष्टिकरण की राजनीति देश की एकता को तोड़ता है और ये गलत है. हमें  बढ़ावा देना चाहिए शिक्षा को. मेरी सभी मुसलमान बहनों से गुजारिश है की वो शिक्षा को महत्व दे ताकि सिर्फ जीत हो शिक्षा की.

कंगना और शबाना का ट्विटर वार

कंगना (Kangana Ranaut) ने वैज्ञानिक और लेखक आनंद रंगनाथन की एक पोस्ट साझा की और इंस्टाग्राम पर लिखा, साहस दिखाना है तो अफगानिस्तान में बुर्का न पहनकर दिखाओ. आजाद होना सीखो, खुद को पिंजरे में कैद करना नहीं. शुक्रवार को शबाना ने ट्विटर पर कंगना से सवाल किया. शबाना ने लिखा, अगर मैं गलत हूं तो मुझे सुधारो लेकिन अफगानिस्तान एक धार्मिक राज्य है और भारत एक धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक गणराज्य है.

क्या था विवाद

इस विवाद की शुरुआत तब शुरू हुई जब उडुपी के गवर्नमेंट पीयू कॉलेज फॉर वीमेन में 6 छात्राओं को हिजाब पहनकर आने से रोक दिया गया. उसके बाद, छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन के इस फैसले का विरोध करते हुए मानने से इनकार कर दिया. मामला आगे बढ़ा तो कॉलेज प्रशासन ने छात्राओं के माता-पिता और अधिकारियों के साथ बैठक की जो बेनतीजा रही. हालात इतने बिगड़ गए हैं कि इस मामले को लेकर कई जगह विरोध प्रदर्शन के बाद तनाव बढ़ गया है, कुछ जगहों से पथराव की घटनाएं भी सामने आई हैं. हालात को काबू में करने के लिए पुलिस प्रशासन को दखल देना पड़ा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER