देश / राणे को ज़मानत मिलने के बाद बेटे नितेश ने शेयर किया 'करारा जवाब' वाला फिल्मी दृश्य

Zoom News : Aug 25, 2021, 01:42 PM
मुंबई: महाराष्ट्र में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के थप्पड़ मार बयान को लेकर छिड़ा विवाद उनकी गिरफ्तारी के बाद मंगलवार को तेज हो गया था। सीएम उद्धव ठाकरे को लेकर की गई टिप्पणी के चलते शिवसैनिकों ने कई शहरों में विरोध किया था और अंत में उन्हें दोपहर को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि देर रात उन्हें जमानत भी मिल गई। इस बीच उनके बेटे नीतेश राणे ने एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है, जिसे उनकी ओर से शिवसेना के लिए एक संदेश के तौर पर देखा जा रहा है। राणे ने बिना किसी कैप्शन के राजनीति फिल्म का एक हिस्सा शेयर किया है। इसमें अभिनेता मनोज वाजपेयी कहते हैं, 'आसमान में थूकने वालों यह मत भूलो कि वह थूक तुम्हारे ऊपर ही गिरेगा। करारा जवाब मिलेगा। करारा जवाब मिलेगा।'

करारा जवाब मिलेगा वाले उनके इस वीडियो को शिवसेना को जवाब के तौर पर देखा जा रहा है। नारायण राणे ने केंद्रीय मंत्री बनने के बाद महाराष्ट्र में अपने एक कार्यक्रम में कहा था कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को यह भी याद नहीं है कि आजादी के कितने साल पूरे हुए हैं। वह कार्यक्रम में पीछे मुड़कर किसी से पूछ रहे थे। मैं वहां होता तो उन्हें थप्पड़ मारता। उनके इस बयान पर विवाद छिड़ गया था और शिवसैनिकों ने कई जगहों पर हिंसक पर प्रदर्शन किए थे। इसके बाद मंगलवार दोपहर को रत्नागिरी जिले के गोलावाली से पुलिस ने उन्हें अरेस्ट कर लिया था। यहां वह केंद्रीय मंत्री बनने के बाद आशीर्वाद यात्रा पर निकले थे।

20 साल बाद हुई किसी केंद्रीय मंत्री की गिरफ्तारी

नारायण राणे 20 सालों में ऐसे पहले केंद्रीय मंत्री हैं, जिन्हें पद पर रहते हुए अरेस्ट किया गया है। इससे पहले 2001 में करप्शन के एक मामले में तत्कालीन केंद्रीय मंत्री मुरासोली मारन और टीआर बालू को अरेस्ट किया गया था। हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी के कैबिनेट विस्तार में उन्हें सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है। इसके बाद वह जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं। इसी दौरान एक कार्यक्रम में उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे को लेकर विवादित टिप्पणी कर दी। इस पर रत्नागिरी पुलिस ने उन्हें अरेस्ट कर लिया था। मंगलवार की रात को  ही उन्हें महाड़ की एक अदालत में पेश किया गया था, जहां से उन्हें जमानत मिल गई। यही नहीं सुनवाई के दौरान कोर्ट ने उन्हें नसीहत भी दी कि दोबारा ऐसी गलती नहीं होनी चाहिए।

केंद्रीय मंत्री को अब भी दो दिन थाने में होना होगा पेश

इसके साथ ही अदालत ने केंद्रीय मंत्री को रत्नागिरी पुलिस स्टेशन में 31 अगस्त और 13 सितंबर को पेश होने को कहा है। इसके अलावा भविष्य में इस तरह की गलती फिर न करने की नसीहत दी है। रत्नागिरी के अलावा राणे के खिलाफ नासिक और पुणे में भी एफआईआर दर्ज की गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER