उतर प्रदेश / सुदीक्षा भाटी केस में खुलासा-हादसे के बाद आरोपियों ने मॉडिफाई करा ली थी बुलेट

AajTak : Aug 16, 2020, 04:36 PM
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में छात्रा सुदीक्षा भाटी की सड़क हादसे में हुई मौत मामले में पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों दीपक सोलंकी और राजू को गिरफ्तार किया है। पुलिस इस मामले में आज प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करने वाली है। पुलिस की जांच के मुताबिक ये महज एक दुर्घटना थी, छेड़छाड़ की वारदात नहीं हुई थी। पुलिस ने कई सीसीटीवी फुटेज जुटाए हैं जिससे पता चलता है कि ये सिर्फ एक दुर्घटना थी। आरोपी ने घटना के बाद बुलेट को मॉडिफाई करवा दिया था। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक दीपक की बुलेट से सुदीक्षा भाटी की बाइक टकरायी थी जिसमें छात्रा की मौत हो गई थी। पुलिस को वो सीसीटीवी फुटेज मिले हैं जिसमें दीपक और राजू बुलेट पर सवार दिख रहे हैं।

बुलंदशहर पुलिस ने जारी बयान में रविवार को बताया कि सीसीटीवी से पता चलता है कि फुटेज में दिख रहे दीपक के बुलेट से ही हादसा हुआ है। दीपक सोलंकी और राजू को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस पूछताछ में दीपक ने कबूल किया है कि उसने घटना के बाद बुलेट को मॉडिफाई कराई थी।

पुलिस के मुताबिक दीपक ने स्वीकार किया है कि उसकी बुलेट से उस बाइक में टक्कर लगी थी जिस पर सुदीक्षा बैठी हुई थीं। पुलिस के अनुसार दीपक ने बताया कि टक्कर लगने के बाद बाइक पर पीछे बैठी लड़की गिर पड़ी थी। दीपक ने यह बात स्वीकार की है कि अचानक बुलेट के आगे एक टैम्पू आकर रुक गया जिससे उसे इमर्जेंसी ब्रेक लगानी पड़ गई। टैम्पू अचानक ब्रेक लेकर उसके सामने रुका जिससे बुलेट में इमर्जेंसी में ब्रेक लगानी पड़ी।

पुलिस के मुताबिक इमर्जेंसी ब्रेक लगाए जाने की वजह से पीछे से आ रही बाइक बुलेट से जा टकराई। इस बाइक पर सवार सुदीक्षा भाटी नीचे गिर पड़ीं जिससे उनकी मौत हो गई।

पुलिस ने यह भी बताया कि सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा बुलेट दीपक सौलंकी का ही था। लेकिन दीपक ने हादसे की वजह से डरकर बुलेट को छिपा दिया। घटना के एक दिन बाद उन्होंने बुलेट को दूसरे रंग से रंगवा दिया जबकि इंडिकेटर, साइलेंसर, नंबर प्लेट आदि बदलवा दिए ताकि पुलिस गाड़ी की पहचान न कर पाए।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER