क्रिकेट / मैच के बाद रविंद्र जडेजा से इंग्लिश में सवाल पूछने पर ट्रोल हुए हर्ष भोगले

Live Hindustan : Dec 23, 2019, 04:07 PM
कटक, भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खत्म हो चुकी है। भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। सीरीज का आखिरी और निर्णायक वनडे इंटरनेशनल मैच रविवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को चार विकेट से हराया और सीरीज अपने नाम की। रविंद्र जडेजा (नॉटआउट 39) और शार्दुल ठाकुर (नॉटआउट 17) ने फिनिशर की भूमिका निभाई और टीम इंडिया को जीत दिलाई। मैच के तुरंत बाद हर्ष भोगले ने शार्दुल ठाकुर और जडेजा से कुछ बातचीत की, जिसको लेकर भोगले को काफी ट्रोल किया जा रहा था। भोगले ने इसके बाद ट्विटर के जरिए अपनी सफाई भी दी।

दरअसल मैच के बाद भोगले ने इन दोनों से साथ में मैच को लेकर कुछ सवाल किए। शार्दुल से सवाल भोगले ने इंग्लिश में किया और जडेजा से पहला सवाल हिंदी में किया। जडेजा ने जवाब इंग्लिश में दिया, इसके बाद फिर भोगले ने जडेजा से भी सवाल इंग्लिश में किए। भोगले को लोग ट्वीट में टैग करके इस बात को लेकर ट्रोल करने लगे कि उन्होंने पहले हिंदी और फिर इंग्लिश में सवाल क्यों किया। काफी ट्रोलिंग के बाद भोगले ने ट्विटर के जरिए ही जवाब दिया और सबकी बोलती बंद कर दी।

उन्होंने लिखा, 'ओके, मुझे इसको लेकर कई प्रतिक्रियाएं मिली हैं। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में आप हमेशा उस भाषा के साथ जाते हैं, जिसमें खिलाड़ी सहज होता है। मैं जडेजा को 10 साल से जानता हूं तो उनकी भाषा में उनसे बात करनी शुरू की, जिस समय उन्होंने इशारा किया कि वो इंग्लिश में सहज हैं, मैंने भाषा शिफ्ट कर दी।'

भारत ने वेस्टइंडीज को चार विकेट से हराया। वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 315 रन बनाए। जवाब में भारत ने 48.4 ओवर में छह विकेट पर 316 रन बनाकर जीत दर्ज की। 85 रन बनाने वाले विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच चुना गया और रोहित शर्मा को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER