दुनिया / विरोध के बाद, प्रसिद्ध पोर्न वेबसाइट ने लाखों वीडियो हटा दिए, लगा आरोप

Zoom News : Dec 15, 2020, 01:45 PM
USA: मशहूर पोर्न वेबसाइट पोर्नहब ने अपनी साइट से लाखों वीडियो हटा दिए हैं। उन उपयोगकर्ताओं के वीडियो जिन्हें साइट पर सत्यापित नहीं किया गया था, हटा दिए गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को, इस कनाडाई वयस्क साइट पर वीडियो की संख्या 130 लाख से घटकर 40 लाख हो गई। पोर्नहब पर आरोप लगाया गया है कि वह नाबालिग और यौन तस्करी करने वाली लड़कियों के वीडियो को साइट से हटाने में नाकाम रही है। इससे पहले, न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि साइट पर बड़ी संख्या में आपत्तिजनक, अवैध वीडियो मौजूद हैं। इसके बाद, दो प्रमुख क्रेडिट कार्ड कंपनियों, वीज़ा और मास्टरकार्ड ने घोषणा की कि वे पोर्नहब के भुगतान की प्रक्रिया नहीं करेंगे।

अब यूजर्स पोर्नहब पर बिना वेरिफिकेशन के कंटेंट अपलोड नहीं कर पाएंगे। कंपनी ने एक बयान में कहा कि साइट की सभी सामग्री के लिए सत्यापन की शर्त लागू कर दी गई है, लेकिन फेसबुक, इंस्टाग्राम, टिकटॉक, यूट्यूब जैसे अन्य प्लेटफार्मों ने अब तक ऐसी नीति लागू नहीं की है।

The guardian.com की रिपोर्ट के अनुसार, पोर्नहब के फैसले से लाखों यौनकर्मियों और मॉडलों की आजीविका को खतरा हो सकता है, जो महामारी के कारण पहले से ही मुश्किल स्थिति में हैं। अब तक, कोई भी उपयोगकर्ता इस वेबसाइट पर सामग्री अपलोड कर सकता था

पोर्नहब ने यह भी कहा है कि वेबसाइट की नीतियों के कारण उन्हें निशाना नहीं बनाया जा रहा है, बल्कि इसलिए कि यह एक वयस्क सामग्री मंच है। रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक ने खुद कहा कि पिछले तीन वर्षों के दौरान, बच्चों के यौन शोषण से संबंधित 80 मिलियन सामग्री अपने प्लेटफॉर्म पर पाई गई, जबकि, इंटरनेट वॉच फाउंडेशन ने कहा कि इसी अवधि के दौरान, केवल 118 ऐसी सामग्री पाई गई थीं पोर्नहब पर। ।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER