रूस / उम्र 23 साल, लेकिन महिला है 21 बच्चों की मां, 105 बच्चों की ख्वाहिश

Zoom News : Jun 06, 2021, 07:06 AM
Delhi: किसी को धन का नशा होता है, तो किसी की पहली प्रिटोरिटी में घूमना हो सकता है। लेकिन रूस में एक दंपति ऐसे हैं, जिन्हें शायद ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करने की लत है। जी हां, रूस में एक दंपति के 21 बच्चे हैं और अभी भी यह और बच्चे चाहते हैं। 56 साल का पति चाहता है कि उनके कुल 105 बच्चे हों। दरअसल मास्को में रहने वाली क्रिस्टीना ओजतुर्क और उनके पति 56 वर्षीय गैलिप की कुछ साल पहले जॉर्जिया में मुलाकात हुई थी। उस वक्त क्रिस्टीना की उम्र महज 17 साल थी और वह उस वक्त भी एक बच्ची की सिंगल मदर थी। इस मुलाकात के बाद क्रिटीना और गैलिप के बीच नजदीकी बढ़ी और फिर दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। गैलिप ओजतुर्क एक अरबपति बिजनेसमैन हैं और उनका प्रॉपर्टी और ट्रांसपोर्ट का बिजनेस है।

क्रिस्टीना ने बीते 10 माह में ही सरोगेसी की मदद से 10 बच्चों को जन्म दिया है। दंपति को सरोगेसी से पहला बच्चा मार्च 2020 में हुआ था और 10वीं बच्ची जनवरी 2021 में हुई है। दंपति ज्यादा स ज्यादा बच्चे पैदा करना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने सेरोगेसी का रास्ता अपनाया है।

क्रिस्टिना का कहना है कि "हम चाहते हैं कि हमारे 105 बच्चे हों लेकिन हमें पता नहीं हम कितने बच्चे कर पाएंगे लेकिन हम इतने पर ही तो नहीं रुकेंगे"। 

बच्चों की देखभाल के लिए दंपति ने एक नैनी रखी हुई है, जो बच्चों के सोने से लेकर जागने और उनके खाने संबंधी सभी जरूरी बातों का हिसाब रखती है। दंपति सेरोगेसी के लिए एक बच्चे के लिए करीब 7 लाख रुपए खर्च करता है। 

बता दें कि सेरोगेसी का मतलब आसान भाषा में किराए की कोख होती है। बच्चे को जन्म देने वाली महिला को सरोगेट मदर कहा जाता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER