देश / तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, टेकऑफ के दौरान हुआ हादसा

Zoom News : Feb 24, 2023, 04:51 PM
तिरुवनंतपुरम. केरल (Kerala) के तिरुवनंतपुर एयरपोर्ट (Thiruvananthapuram airport) पर शुक्रवार को अफरातफरी का माहौल हो गया. दरअसल, कालीकट से दम्मम जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट ( Air India Express flight) को तकनीकी कारणों की वजह से डायवर्ट कर दिया गया. फिर तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इसके बाद फौरन तिरुवनंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पूरी तरह से इमरजेंसी घोषित कर दी गई थी. कालीकट से दम्मम जा रही फ्लाइट में हाइड्रोलिक उपकरण खराब होने के कारण उसे डायवर्ट कर दिया गया. हवाई अड्डे के सूत्रों के मुताबिक फ्लाइट दोपहर 12.15 बजे एयरपोर्ट पर उतरी.

सूत्रों का कहना है कि 182 यात्रियों को लेकर जा रही एइर-इंडिया एक्सप्रेस आईएक्स 385 फ्लाइट ( Air India Express flight emergency landing) का पिछला हिस्सा कालीकट अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सुबह उड़ान भरने के दौरान रनवे से टकरा गया था. बताते है कि सुरक्षित उतरने के लिए अरब सागर के ऊपर ईंधन निकालने के बाद विमान हवाई अड्डे पर उतरा. इस दौरान हवाई अड्डा प्रबंधन ने पूर्ण आपात स्थिति घोषित कर दी थी.

टला बड़ा हादसा

जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया एक्सप्रेस आईएक्स3 385 फ्लाइट को एयरपोर्ट पर दोपहर 12.15 बजे सुरक्षित लैंड करा दिया गया था. सूत्रों की मानें तो कलीकट से टेकऑफ के दौरान विमान के पिछला हिस्सा रनवे से टकरा गया था. इसके बाद फ्लाइट के पायलटों ने सुझबूझ दिखाई. पहले फ्लाइट के ईंधन को डंप किया गया फिर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER