Air India News / हर छह दिन पर एयर इंडिया को मिलेगा एक नया प्लेन, जानें 18 महीने में कुल कितने आएंगे

Zoom News : Nov 10, 2023, 06:00 PM
Air India News: टाटा समूह की एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया (Air India) को अगले 18 महीने तक हर छह दिन में एक नया एयरक्राफ्ट (Air India aircraft) मिलेगा। एयर इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) कैम्पवेल विल्सन ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी ने कुल 470 विमानों का ऑर्डर (Air India aircraft order) दिया है। भाषा की खबर के मुताबिक, उन्होंने एसोसिएशन ऑफ एशिया पैसिफिक एयरलाइंस के अध्यक्षों की 67वीं बैठक में कहा कि हमारे पास नए विमान हैं।

एयरलाइन कर रही जोरदार तैयारी

खबर के मुताबिक, सीईओ ने कहा कि हम कई नए चालक दल और कर्मचारियों की भर्ती कर रहे हैं। कर्मचारियों की ट्रेनिंग व्यवस्था में सुधार कर रहे हैं। अभी और काम करना बाकी है और हम अच्छी प्रगति कर रहे हैं। एयर इंडिया (Air India) के सीईओए ने कहा कि एयर इंडिया के ज्यादातर ग्राहक विश्वसनीयता और समय की पाबंदी चाहते हैं, और हमारे सामने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने की चुनौती है।

इंटरनेशनल फ्लाइट्स के तौर पर तैनात हो रहे हैं नए विमान

विल्सन ने यह भी स्पष्ट किया कि नए एयरक्राफ्ट  (विमान) को इंटरनेशनल फ्लाइट्स के तौर पर तैनाती में लगाया जा रहा है। इसके साथ ही ज्यादातर ठप पड़े विमानों को सेवा में लाया गया है। उन्होंने कहा कि टाटा के स्वामित्व वाली एयर इंडिया (Air India) ने आठ प्रतिशत की संचयी वार्षिक वृद्धि दर (सीएजीआर) से बढ़ रही भारतीय अर्थव्यवस्था की सेवा के लिए 470 विमानों का ऑर्डर (Air India aircraft order) दिया है और अगले 18 महीनों में हर छह दिन में एक नया विमान हासिल करने की तैयारी है।

ट्रैफिक बढ़ाने का भी भरोसा

विल्सन ने दूसरी एयरलाइंस के साथ कॉम्पिटीशन करने और एयर इंडिया के लिए ट्रैफिक बढ़ाने का भी भरोसा जताया। एयर इंडिया (Air India) घरेलू एयरलाइन कंपनियों में सबसे बड़ी इंटरनेशनल फ्लाइट्स नेटवर्क वाली एयरलाइन कंपनी है। आने वाले समय में कंपनी अपने बेडे़ में विमानों की संख्या में इजाफा कर पैसेंजर्स को एक नया एक्सपीरियंस और सर्विस देने की प्लानिंग कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER