Airbnb / तालिबान के अधिग्रहण के बाद 20,000 अफगान शरणार्थियों की मेजबानी करेगा Airbnb

Zoom News : Aug 24, 2021, 07:18 PM

तालिबान के अफगानिस्तान के अधिग्रहण से उत्पन्न मानवीय आपदा के बीच, हॉलिडे रेंटल कंपनी एयरबीएनबी ने 20,000 अफगान शरणार्थियों को मुफ्त में निवास करने का वचन दिया। ट्वीट्स के एक क्रम में, Airbnb के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, ब्रायन चेस्की ने अफगान शरणार्थियों की मेजबानी के लिए संगठन की पसंद का परिचय दिया, उम्मीद है कि विभिन्न उद्यम नेताओं को भी ऐसा करने का विचार मिलेगा।


"आज से, Airbnb दुनिया भर में 20,000 अफगान शरणार्थियों को मुफ्त में आवास देना शुरू कर देगा," चेस्की ने ट्वीट किया, जिसमें यह भी शामिल है कि वे "हमारे मेजबानों की उदारता" के बिना यह कोशिश नहीं कर सकते। "अमेरिका और किसी अन्य स्थान के भीतर अफगान शरणार्थियों का विस्थापन और पुनर्वास हमारे समय के सबसे बड़े मानवीय संकटों में से एक है। हम कदम बढ़ाने के लिए एक दायित्व समझते हैं," उन्होंने लिखा। "मैं चाहता हूं कि यह विभिन्न उद्यम नेताओं को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करे। बर्बाद करने का समय नहीं है।"


संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी संगठन के अनुमान के अनुसार, जनवरी के तथ्य के कारण लगभग 270,000 अफगान आंतरिक रूप से विस्थापित हो गए थे, जिससे कुल उखाड़ी गई आबादी 3.5 मिलियन से अधिक हो गई। शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त (यूएनएचसीआर) के एक प्रवक्ता ने एक मीडिया ब्रीफिंग को शेष सप्ताह में निर्देश दिया कि तालिबान के अधिग्रहण के बाद जोखिम में पड़ने वाले अफगानों के पास "कोई स्पष्ट रास्ता नहीं है।"


"हालांकि रविवार को तालिबान के माध्यम से देश के अधिग्रहण के कारण व्यापक युद्ध में कमी आई है, लेकिन विकसित स्थिति का पूरा प्रभाव अभी तक स्पष्ट नहीं है। कई अफगान असाधारण रूप से व्यस्त हैं कि नियति क्या रखती है, "संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी संगठन ने ब्रीफिंग के बाद शुरू की गई एक घोषणा में कहा।


संयुक्त राष्ट्र संगठन ने अफगानिस्तान के पड़ोसी देशों को युद्धग्रस्त देश में उभरती मानवीय आपदा के मद्देनजर अपनी सीमाओं को खुला बनाए रखने के लिए भी जाना है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER