बॉलीवुड / इन सुपरहिट फिल्मों को ठुकरा चुके हैं अजय देवगन, देखें लिस्ट

Zoom News : Nov 23, 2022, 05:25 PM
नई दिल्ली : बॉलीवुड में जब भी किसी टॉल, डार्क और हैंडसम हीरो का जिक्र होता है, तो सबसे पहले जहन में अजय देवगन का नाम आता है. वो तीन दशक से ज्यादा समय से बॉलीवुड में राज कर रहे हैं. उन्होंने फिल्म 'फूल और कांटे' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. इसके बाद बैक-टू-बैक कई हिट फिल्में दीं, जिसमें संग्राम, विजयपथ, दिलवाले, सुहाग, दिलजले, सिंघम और दृश्यम जैसी कई फिल्में शामिल हैं. इस समय अजय देवगन की फिल्म :दृश्यम- 2' बड़े पर्दे पर धमाल मचा रही है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के इस स्टार ने कई बड़ी फिल्मों को ना कह दिया, जो आगे जाकर बहुत बड़ी हिट साबित हुईं.  आइए आज उन फिल्मों के बारे में बताते हैं जिसे अजय देवगन ने ना कह दिया था.

कुछ कुछ होता है 

कुछ कुछ होता है फिल्म में अजय देवगन की पत्नी काजोल ने मुख्य किरदार निभाया था. इसमें शाहरुख खान और रानी मुखर्जी भी मेन लीड रोल में थे. वहीं सलमान खान का कैमियो रोल था. इस फिल्म को सबसे पहले अजय देवगन को ऑफर किया गया था, लेकिन उन्होंने यह फिल्म ठुकरा दी थी.

करण-अर्जुन

1975 में रिलीज हुई फिल्म करण-अर्जुन आज भी लोगों के जहन में है. इस फिल्म में सबसे पहले अजय देवगन को कास्ट किया जाना तय किया गया था, लेकिन अजय की मूवी करने से इनकार कर दिया था.

डर

जूही चावला, सनी देओल और शाहरुख खान स्टारर फिल्म डर के लिए भी मेकर्स की पहली पसंद अजय देवगन ही थी. हालांकि, उन्होंने इस फिल्म को भी ना कह दिया था.

बाजीराव मस्तानी 

जी हां रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण स्टारर बाजीराव मस्तानी में बाजीराव के किरदार के लिए पहले अजय देवगन को अप्रोच किया गया था. लेकिन किसी वजह से उन्होंने यह मूवी करने से मना कर दिया था.

पद्मावत    

संजय लीला भंसाली की मेगा बजट फिल्म पद्मावत के लिए खिलजी का किरदार रणवीर सिंह से पहले अजय देवगन को ऑफर किया गया था. हालांकि, उन्होंने भी इस मूवी को ना कह दिया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER