Samajwadi Party / अखिलेश यादव है आजम खान से नाराज, पार्टी में जेल से लिखी गई चिट्ठी को लेकर मचा बवाल

Vikrant Shekhawat : Mar 27, 2024, 06:00 PM
Samajwadi Party: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान से नाराज बताए जा रहे हैं। बता दें कि रामपुर के समाजवादी पार्टी जिलाध्यक्ष अजय सागर ने जेल में बंद आजम खान के हवाले से एक चिट्ठी जारी की थी। चिट्ठी में आजम खान ने लिखा था कि वह मौजूदा लोकसभा चुनाव का बायकॉट कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि सपा सुप्रीमो इसी चिट्ठी को लेकर आजम खां से नाराज हैं।

आजम ने बीजेपी पर लगाए थे गंभीर आरोप

इससे पहले समाजवादी पार्टी के रामपुर के जिला अध्यक्ष ने मंगलवार को कहा था कि पार्टी की जिला ईकाई चाहती थी कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इस निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ें, लेकिन अब वह चुनाव का ‘बहिष्कार’ करने पर आमादा हैं। जिला इकाई के अध्यक्ष अजय सागर और जेल में बंद नेता आजम खान के नाम वाले एक बयान में सत्तारूढ़ बीजेपी पर चुनाव उल्लंघन और सपा नेताओं के खिलाफ ज्यादती का आरोप लगाया गया। हिंदी में लिखे गये पत्र में कहा गया है कि उन्होंने निर्वाचन क्षेत्र की इन ‘विशेष परिस्थितियों’ के कारण अखिलेश यादव से रामपुर से चुनाव लड़ने के लिए कहा था।

जेल में बंद आजम से मिलने गए थे अखिलेश

आजम खान की इस चिट्ठी से अप्रत्यक्ष रूप से संकेत मिलता है कि अखिलेश ने इस अनुरोध को अस्वीकार कर दिया था। इसमें कहा गया, ‘इस माहौल और परिस्थितियों में हम वर्तमान चुनावों का बहिष्कार कर रहे हैं।’ हालांकि इसमें यह भी कहा गया कि इस मामले पर केवल पार्टी प्रमुख ही निर्णय ले सकते हैं। बता दें कि पिछले हफ्ते के अंत में अखिलेश यादव पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ चुनाव के बारे में बात करने के लिए सीतापुर जेल में आजम खान से मिलने गए थे। उनकी इस मुलाकात के कुछ दिनों बाद यह बयान सामने आया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER