PM Modi In Mathura / कृष्ण जन्मभूमि दर्शन पर अखिलेश यादव का PM मोदी को निशाना, बोले- ये कौन सी बड़ी बात है

Vikrant Shekhawat : Nov 24, 2023, 09:37 AM
PM Modi In Mathura: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार की शाम मथुरा पहुंचकर श्रीकृष्ण जन्मस्थान में दर्शन किया और परिसर में घूमने के बाद भगवान का पूजन-अर्चन किया। इसके बाद उन्होंने मीराबाई जयंती समारोह में शिरकत भी की। पीएम ने यहां अपने संबोधन में ब्रज के दर्शन को अपना सौभाग्य बताया। हालांकि, पीएम मोदी के इस दौरे पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने बड़ा कटाक्ष किया है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

क्या बोले थे पीएम मोदी?

मथुरा में अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा- "मेरे लिए इस समारोह में आना एक और वजह से विशेष है। भगवान कृष्ण से लेकर मीराबाई तक, ब्रज का गुजरात से एक अलग ही रिश्ता रहा है। मथुरा के कान्हा, गुजरात जाकर ही द्वारकाधीश बने थे। राजस्थान से आकर मथुरा-वृन्दावन में प्रेम की धारा बहाने वाली संत मीराबाई जी ने भी अपना अंतिम जीवन द्वारिका में ही बिताया था। मीरा की भक्ति बिना वृंदावन पूरी नहीं होती है।"

अखिलेश का कटाक्ष?

पीएम मोदी के ब्रज दर्शन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पीएम मोदी पहली बार यहां आ रहे हैं। इसमें कौन सी बड़ी उपलब्धि है, ये तो नाकामी है। अखिलेश ने कहा कि कई लोग हैं जो जन्म से मथुरा जा रहे हैं। कुछ ऐसे भी भक्त हैं जो हर महीने गोवर्धन की परिक्रमा लगाते हैं। चर्चा ऐसे लोगों की होनी चाहिए। 

पवित्र तीर्थ को महत्व नहीं मिला- पीएम मोदी

ब्रज क्षेत्र ने मुश्किल से मुश्किल समय में भी देश को संभाले रखा। लेकिन जब देश आज़ाद हुआ, तो जो महत्व इस पवित्र तीर्थ को मिलना चाहिए था, वो हुआ नहीं। जो लोग भारत को उसके अतीत से काटना चाहते थे, जो लोग भारत की संस्कृति से, उसकी आध्यात्मिक पहचान से विरक्त थे, जो आजादी के बाद भी गुलामी की मानसिकता नहीं त्याग पाए, उन्होंने ब्रज भूमि को भी विकास से वंचित रखा। वो दिन दूर नहीं जब ब्रज क्षेत्र में भी भगवान के दर्शन और भी भव्यता के साथ होंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER