The Kapil Sharma Show / दादी का किरदार करने से अली असगर ने कर दिया था इनकार, कपिल को करनी पड़ी थीं मिन्नतें

Jansatta : Jul 26, 2020, 04:59 PM
Mumbai: द कपिल शर्मा शो’ की चालाक और ‘दारूबाज़’ दादी का किरदार निभाने वाले कलाकार अली असग़र का आज (25 जुलाई) जन्मदिन है। अली असगर को उनके असल नाम से लोग कम कपिल की दादी के रूप में ज्यादा ज्यादा जानते हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि दादी के करिदार से हिट हुए अली असगर ने पहली दफा में ही इस किरदार को करने से इनकार कर दिया था। वजह था उनका बेटा।

कॉमेडियन अली असगर ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा करते हुए कहा था कि उनका बेटा बिल्कुल भी नहीं चाहता था कि वह किसी महिला किरदार को करें। बेटे ने अली असगर से पूछा था कि आपको कुछ और करना नहीं आता क्या? दरअसल अली के बेटे ने उनको कॉमेडी सर्कस में कई महिला किरदारों में देख चुका था। ‘कॉमेडी सर्कस के तानसने’ के सीजन में अली ने करीब 17 एपिसोड में महिला किरदार निभा चुके थे।

बेटे की बात पर अली असगर ने भी तय कर लिया था कि वह अब फीमेल कैरेक्टर नहीं करेंगे। लेकिन कुछ ही महीनों बाद उनके पास ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ शो का ऑफ़र आ गया। अली ने ऑफ़र को स्वीकार कर लिया लेकिन जब कपिल ने बताया कि उनको शो में दादी का किरदार करना है तो वह तुरंत ना बोल दिए। अली से दादी के रोल करने के लिए कपिल शर्मा को काफी मिन्नतें करनी पड़ीं।


कपिल ने अली असगर से काफी रिक्वेस्ट की और कहा कि एक दो ही एपिसोड कर लो अगर नहीं जमा तो दादा का ही किरदार कर लेना। लेकिन जब शो में अली असगर दादी बनकर आए तो लोगों के दिलों पर छा गए। अली असगर इसके बाद दादी के ही रूप में ज्यादा पसंद किए जाने लगे। यही शो जब सोनी टीवी पर ‘द कपिल शर्मा शो’ के नाम से दोबारा प्रसारित हुआ तो उसमें भी वह कपिल की नानी के किरदार में दिखे।

गौरतलब है कि अली असगर ने अपने एक्टिंग की शुरुआत टीवी शोज और फिल्मों में सहायक भूमिकाओं से की थी। छोटे पर्दे के अलावा वह कई फिल्‍मों में भी अभिनय कर चुके हैं। जिनमें से खलनायक, जोरू का गुलाम, पार्टनर, तीस मार खान और जुड़वा 2 जैसी फिल्में शामिल हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER