देश / इस राज्य में कल से सभी कॉलेज और विश्वविद्यालय खुलेंगे, करना होगा इन दिशानिर्देशों का पालन

Zoom News : Jan 20, 2021, 06:17 PM
पंजाब में विश्वविद्यालय सहित सभी कॉलेज फिर से खुलते हैं: पंजाब सरकार ने कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने का फैसला किया है। राज्य सरकार के अनुसार, निर्धारित दिशा-निर्देशों के आधार पर 21 जनवरी, 2021 से पंजाब में सरकारी और निजी विश्वविद्यालयों सहित सभी अनुदानित और वित्तविहीन कॉलेजों को पूरी तरह से खोलने का निर्णय लिया गया है।

इस संबंध में, सभी कॉलेजों, सरकारी और गैर-सरकारी विश्वविद्यालयों को पंजाब उच्च शिक्षा विभाग की ओर से एक पत्र जारी किया गया है। दिशानिर्देशों के अनुसार, शैक्षणिक संस्थान ऑफ़लाइन और ऑनलाइन दोनों वर्गों का संचालन करेंगे। छात्रों को उनकी इच्छा के अनुसार कक्षा में उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि, सेमेस्टर / वार्षिक परीक्षाएं केवल ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी।

सरकार ने सभी आवश्यक सुरक्षा नियमों के साथ छात्रावासों को फिर से खोलने का फैसला किया है। छात्रों की सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए, छात्रावासों के कमरे आवंटित किए जाएंगे। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार शैक्षणिक संस्थानों में मेस और कैंटीन खोली जाएंगी।

आपको बता दें कि पंजाब सरकार ने कक्षा 5 से 12 वीं तक के स्कूल 07 जनवरी से खोलने के आदेश दिए हैं। इस अवधि के दौरान, सामाजिक दूरी प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने के निर्देश भी दिए गए थे। राज्य के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने कहा था कि छात्रों और अभिभावकों की मांग के कारण स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया जा रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER