जम्मू-कश्मीर / सभी पुलिस अफसरों की छुट्टियां हुई रद्द , शिवरात्रि पर बड़े आत्मघाती हमले की फिराक में है जैश

News18 : Feb 17, 2020, 01:31 PM
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) शिवरात्रि के मौके पर बड़े फिदायीन हमले की फिराक में है। खुफिया एजेंसियों को सुरक्षा बलों के काफिलों पर फिदायीन हमले और आम लोगों को लक्ष्य बना आतंकी वारदातों को अंजाम देने की साजिश का इनपुट मिला है। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस स्टेशनों को अलर्ट कर दिया गया है। वहीं, 21 फरवरी तक सभी पुलिस अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।

सूत्रों के अनुसार, जैश के तीन से चार आतंकियों का ग्रुप कश्मीर में फिदायीन हमले कर सकता है। सीमा पार आतंकी संगठनों की संयुक्त बैठक में इस तरह के हमले की साजिश रची गई है। सूत्रों की मानें, तो जैश के कुछ आतंकी पठानकोट, कठुआ और सांबा से घुसपैठ कर सकते हैं।

स्थानीय आतंकियों का भी हो सकता है इस्तेमाल

सूत्रों का ये भी कहना है कि इस हमले में कश्मीर के स्थानीय आतंकियों का इस्तेमाल किया जा सकता है। बीते साल 14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले में भी स्थानीय आतंकी का इस्तेमाल किया गया था।

साधुओं के भेष में घुसपैठ कर सकते हैं आतंकी

खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जैश के आतंकी साधु के भेष में घुसपैठ कर सकते हैं और शिवरात्रि के मौके पर कांवड़ियों पर हमला भी कर सकते हैं। ऐसे में कांवड़ियों के जाने वाले रास्ते पर खासतौर पर सुरक्षाबलों की गश्त बढ़ा दी गई है।

जनवरी में गिरफ्तार हुए थे जैश के 5 आतंकीबता दें कि इसके पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जैश की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जनवरी में जैश-ए-मोहम्मद के 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया था, वे गणतंत्र दिवस पर आत्मघाती हमले की फिराक में थे। गिरफ्तार किए गए आतंकियों में एजाज अहमद शेख, उमर हमीद शेख, इमतीयाज अहमद चिकला, साहिल फारूकी गोजरी और नसीर अहमद मीर शामिल है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER