अंतर्राष्ट्रीय / अल-कायदा ने बड़ी जीत के लिए तालिबान को बधाई दी

Zoom News : Sep 01, 2021, 01:14 AM

तालिबान को अफगानिस्तान में जीत के लिए बधाई देने वाले संदेश में अल-कायदा मंगलवार को कश्मीर और अन्य तथाकथित इस्लामी भूमि को "इस्लाम के दुश्मनों के चंगुल" से "मुक्ति" के लिए जाना जाता है।


तालिबान द्वारा घोषित किए जाने के कुछ घंटे बाद अल-कायदा का उपयोग करने की सहायता से जारी एक अनूठी घोषणा कि अफगानिस्तान ने अमेरिकी सेना की कमी के बाद "पूर्ण स्वतंत्रता" प्राप्त की है, डर समूह की लंबी स्थिति के साथ-साथ क्षेत्रों की मुक्ति के रूप में तथाकथित की आवश्यकता है। फिलिस्तीन, लेवेंट, सोमालिया और यमन।


"0' अल्लाह! लेवंत, सोमालिया, यमन, कश्मीर और बाकी इस्लामी भूमि को इस्लाम के दुश्मनों के चंगुल से मुक्त कराएं। 0 'अल्लाह! दुनिया भर के मुस्लिम कैदियों को स्वतंत्रता प्रदान करें, "अफगानिस्तान में अल्लाह द्वारा दी गई जीत पर इस्लामी उम्मा को बधाई" शीर्षक वाले संदेश में कहा गया है।


15 अगस्त को पूरे देश में एक बिजली अभियान के बाद अफगानिस्तान के तालिबान के अधिग्रहण के बाद, क्षेत्रीय विश्लेषकों और सुरक्षा अधिकारियों के सबसे बड़े मुद्दों में से एक पूरे दक्षिण एशिया में सक्रिय आतंकवादी एजेंसियों की जीत रही है।


फरवरी 2020 में तालिबान और अमेरिका द्वारा हस्ताक्षरित शांति समझौते की शर्तों में से एक यह थी कि अफगान आतंकवादी समूह को सभी आतंकवादी समूहों, विशेष रूप से अल-कायदा के साथ अपने संबंध तोड़ लेने चाहिए। हालांकि, हाल के महीनों में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की प्रतिबंध निगरानी टीम द्वारा जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि तालिबान ने अल-कायदा के साथ अपने संबंधों को कम या कम करने का कोई सबूत नहीं दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER