पंजाब विधानसभा चुनाव / पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी व ढींढसा की पार्टी से करेंगे गठबंधन: कैप्टन अमरिंदर

Zoom News : Dec 06, 2021, 05:49 PM
Punjab Election 2022: पंजाब के पूर्व कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का चंड़ीगढ़ में दफ्तर खोल लिया है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दावा किया है कि उनका बीजेपी (BJP) के साथ गठबंधन तय हो चुका है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह भी कहा कि शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ सीटों की बात होना बाकी है.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी के साथ गठबंधन पर कहा, ''हमारी भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन तय हो चुका है. हमें सीटों के बारे में बात करनी है. जल्द ही यह तय लिया जाएगा कि कौन सी सीट पर किस पार्टी का कैंडिडेट खड़ा होगा.''

अमरिंदर सिंह शिरोमणि अकाली दल के बागी नेता सुखदेव ढिंढसा को भी अपने पाले लाने की कोशिश में जुटे हैं. पूर्व सीएम ने कहा, ''सुखदेव ढिंढसा की पार्टी के साथ भी सीट शेयर की जाएंगी. मैंने दोनों पार्टियों को कह दिया है कि हमें सिर्फ जीतने वाले उम्मीदवारों पर दांव लगाना चाहिए और उन्हीं का समर्थन करने चाहिए.''

अमित शाह भी कर चुके हैं दावा

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब लोक कांग्रेस बनाने के उद्देश्य के बारे में भी बात की है. पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है कि उनका इकलौता टारगेट पंजाब विधानसभा चुनाव जीतकर दोबारा सरकार बनाना है.

बीजेपी के नेता अमित शाह भी कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ गठबंधन करने का दावा कर चुके हैं. अमित शाह का कहना है कि बीजेपी अमरिंदर सिंह के साथ मिलकर पंजाब में अगली सरकार बनाएगी. हालांकि दोनों पार्टियों की ओर से गठबंधन के मुद्दे पर साथ मिलकर कोई एलान नहीं किया गया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER