दुनिया / अमेरिका ने कमला हैरिस की भांजी को झटका दिया, दिया है किसान आंदोलन पर बयान

Zoom News : Feb 15, 2021, 05:37 PM
नई दिल्ली: भारत में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट कर चर्चा में आईं मीना हैरिस को अब व्हाइट हाउस के वकीलों ने कमला हैरिस के नाम का इस्तेमाल न करने के लिए चेतावनी दी है कि वह अपना ब्रांड चमकाएं। मीना अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भतीजी और पेशे से वकील हैं। इसके अलावा, वह कई कार्यक्रमों से भी जुड़ी हैं।

व्हाइट मीडिया के वकीलों ने एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से कहा गया था कि मीना हैरिस को अपना व्यवहार बदलने के लिए कहा गया था। साथ ही, यह ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है कि उसकी ब्रांडिंग के लिए उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नाम का उपयोग न करें। साथ ही मीणा हैरिस को किसी भी व्यावसायिक कार्यक्रम के लिए उपराष्ट्रपति के नाम का उपयोग नहीं करने का निर्देश दिया गया है। कमला हैरिस के उपाध्यक्ष बनने के बाद, व्हाइट हाउस भी लगातार मीना के प्रचार कार्यक्रमों सहित उसकी गतिविधियों पर नजर रख रहा है

मीना हैरिस की भले ही भारत में कोई पहचान नहीं है, लेकिन अमेरिका में वह एक वकील और सोशल मीडिया एक्टिविस्ट के रूप में मशहूर हैं। मीना के इंस्टाग्राम पर करीब 8 लाख फॉलोअर्स हैं, जहां वह निजी और राजनीतिक पोस्ट करती रहती हैं। इसके अलावा, मीना ने कई पुस्तकों से प्रसिद्धि प्राप्त की है। इसके साथ ही वह महिलाओं के कपड़ों का एक ब्रांड भी चलाती हैं जिसे 'फिनोमिनल' कहा जाता है।

मीणा हैरिस ने किसान आंदोलन के बारे में कहा था, 'यह कोई संयोग नहीं है कि दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र पर एक महीने पहले हमला किया गया था और अब सबसे बड़े लोकतंत्र पर हमला किया जा रहा है। हम सभी को भारत में इंटरनेट बंद और किसान प्रदर्शनकारियों के खिलाफ अर्धसैनिक हिंसा के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER