Cricket / मैच फिक्सिंग के दोषी पाए गए यूएई के दो क्रिकेटर, लगा 8 साल का बैन

Zoom News : Jul 01, 2021, 08:33 PM
Cricket | इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने मैच फिक्सिंग के दोषी पाए जाने के बाद यूनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) के दो क्रिकेटरों पर आठ-आठ साल का बैन लगा दिया है। यूएई के आमिर हयात और अशफाक अहमद को पिछले साल आईसीसी के एंटी करप्शन के पांच नियमों के उल्लंघन का आरोपी पाया गया था। इनके ऊपर यूएई में 2019 में टी20 ​वर्ल्ड कप क्वालीफायर में  पैसा या गिफ्ट लेकर मैच के नतीजे को प्रभावित करने का आरोप लगा था। इसके बाद आईसीसी ने उन्हें उसी समय सस्पेंड कर दिया था। लेकिन अब उन्हें मैच फिक्सिंग का दोषी पाया गया है। 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, आईसीसी ने दोनों क्रिकेटरों को 13 सितंबर 2020 को अस्थाई तौर पर सस्पेंड कर दिया था। आईसीसी ने एक रिलीज में बताया कि एंटी करप्शन ट्रिब्यूनल ने इन क्रिकेटरों को पांच अपराधों में दोषी पाया है और उन्होंने अपना अपराध भी स्वीकार कर लिया है।  

पाकिस्तान के लाहौर में जन्में आमिर हयात यूएई की ओर से क्रिकेट खेले हैं। हयात ने यूएई के लिए नौ वनडे और चार टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने वनडे में 11 टी20 में छह विकेट लिए हैं। अशफाक भी पाकिस्तान के लाहौर में जन्में और यूएई के लिए खेले हैं। अशफाक ने यूएई के लिए 16 वनडे और 12 टी20 मैच खेले हैं। वनडे में उन्होंने 21.50 की औसत से 344 जबकि टी20 में 238 रन बनाए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER