विदेश / एक जान गंवाने से बेहतर है एक इवेंट रद्द करना: ओमीक्रॉन के बीच डब्ल्यूएचओ

Zoom News : Dec 21, 2021, 11:05 AM
नई दिल्ली: दुनिया भर के कई देशों में कोविड-19 के ओमिक्रॉन वेरिएंट के केस बढ़ रहे हैं। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए फिलहाल किसी भी तरह के सेलिब्रेशन को रद्द किया जा सकता है। जेनेवा में विश्व स्वास्थ्य संगठन के चीफ, डॉक्टर ट्रेड्रोस अधानोम ने कहा, 'एक इवेंट का कैंसिल होना जिंदगी के कैंसिल होने से अच्छा है। यह अच्छा है कि अभी सेलिब्रेशन को कैंसिल करें और बाद में सेलिब्रेट करें।'  

उन्होंने कहा, 'इसमें कोई शंका नहीं है कि छुट्टियों के दौरान अगर सोशल मिक्सिंग बढ़ेंगी तब अलग-अलग देशों में केस बढ़ेंगे।' उन्होंने कहा कि हम सभी इस महामारी से तंग आ चुके हैं। हम सभी अपने दोस्तों और परिजनों से मिलना चाहते हैं। हम सभी अब नॉर्मल लाइफ जीना चाहते हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने कहा कि हम सभी के लिए जरुरी है कि अभी हम कुछ कठोर फैसले लें। ताकि हम खुद की रक्षा कर सकें।

विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) ने कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन को लेकर बढ़ती चिंता के बीच स्विट्जरलैंड के दावोस में होने वाली अपनी वार्षिक बैठक को टाल दिया है। डब्ल्यूईएफ ने सोमवार को अपने एक बयान में कहा कि 17-21 जनवरी 2022 के बीच प्रस्तावित दावोस बैठक को अब गर्मियों की शुरुआत में कराने का फैसला किया गया है। यह लगातार दूसरा साल है जब दावोस शिखर बैठक के नियमित आयोजन पर असर पड़ा है। वर्ष 2021 की शुरुआत में भी यह बैठक कोविड-19 महामारी की वजह से नहीं हो पाई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER