बड़ी खबर / रेल यात्री कृपया ध्यान दें, आज से इस स्टेशन से नहीं चलेंगी कोई ट्रेन

Zee News : Jun 15, 2020, 08:07 AM
नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। रोजाना दो हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में अस्पतालों पर भी दबाव बढ़ रहा है। इसी के चलते खबर है कि अब दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर सभी प्लेटफॉर्म को आइसोलेशन कोच के लिए रिजर्व किया जाएगा।

सोमवार से नई दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन से कोई भी ट्रेन नहीं चलाई जाएगी। वहां के सभी प्लेटफॉर्म कोविड-19 मरीजों को आइसोलेशन में रखने के लिए उपयोग किए जाएंगे। स्टेशन पर ट्रेन के डिब्बे खड़े किए जाएंगे, जहां मरीजों को रखा जाएगा। शहर में कोविड-19 मरीजों के लिए बिस्तरों की कमी दूर करने के लिए केन्द्र दिल्ली सरकार को ट्रेन के डिब्बे मुहैया करा रही है। फिलहाल आनंद विहार रेलवे स्टेशन से चलने वाली सभी पांच ट्रेनें अगले आदेश तक पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलेंगी। 

बता दें कि बता दें कि दिल्ली में कोरोना से निपटने को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की। बैठक में गृह मंत्री ने कहा था कि बिस्तरों की कमी को देखते हुए केन्द्र दिल्ली को ट्रेन के 500 डिब्बे उपलब्ध कराएगा। सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि भारतीय रेल पहले से ऐसे 54 डिब्बे शकूरबस्ती मेंटेनेंस डिपो में तैनात कर चुकी है और बाकी डिब्बे आनंद विहार रेलवे स्टेशन के सात प्लेटफॉर्मों पर खड़े करने की योजना है। 

आनंद विहार रेलवे स्टेशन से उत्तर रेलवे पांच ट्रेनें चला रहा था। यह ट्रेनें बिहार में मोतिहारी, रक्सौल और मुजफ्फरपुर और दो ट्रेनें उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जा रही थीं। रेलवे ने अभी तक चार राज्यों में 204 आइसोलेशन कोच तैनात किए हैं। बता दें कि दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 41182 तक पहुंच गए हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER