Ganapti Bappa / अंकिता लोखंडे ने मां संग गौरी-गणपती का स्वागत किया

Zoom News : Aug 25, 2020, 10:26 PM
न्यूज हैल्पलाइन . मुम्बई | आज गणेश चतुर्थी का चौथा दिन हैं और आज ही हिंदू तिथि के अनुसार घर में गौरी-गणपती मूर्तियों को स्थापित किया जाता हैं। आज दो गौरी मूर्तियों का घर में स्वागत कर उनकी 3 दिन पूजा की जाती हैं ‌। पहले दिन गौरी का घर में स्वागत होता हैं, दूसरे दिन पूजा-अर्चना और तिसरे दिन गौरी को विदा कर दिया जाता हैं।

अनेक संस्कृति के अनुसार यह मूर्तियां कहीं गणपती की बहनें ज्येष्ठ गौरी और कनिष्ठ गौरी का प्रतीक, कहीं मां पार्वती का प्रतीक तो कहीं सरस्वती-लक्ष्मी इन देवियों का प्रतीक मानी जाती हैं। महाराष्ट्र के प्रत्येक अलग-अलग संस्कृति में अपने-अपने रीती-रिवाजों के साथ गणेश चतुर्थी के 11 दिन के उत्सव में से 3 दिन इस उत्सव को भी मनाया जाता है।

इसी उत्सव को आज अंकिता लोखंडे भी अपने घर में मानाती दिखी। अंकिता ने अपनी मां वंदना लोखंडे संग गौरी-गणपती का घर में स्वागत किया। अंकिता ने साड़ी पहने हुए ट्रेडिशनल लुक में गौरी का घर में आगमन किया। जिसमें रीती-रिवाज के अनुसार उन्होंने सबसे पहले गौरी के चरणों को घर के द्वार पर लगाया और फिर उन्हें मंडप पर विराजमान किया। कुछ इसी तरह अंकिता ने मां संग गौरी का स्वागत किया।

अंकिता ने गौरी प्रवेश के विडियो और फोटो को इंस्टा अकाउंट पर शेयर किया और कैप्शन में लिखा,'महालक्ष्मी पूजा...भगवान हमारे साथ हैं।'

वैसे अंकिता ने कल शाम ही घर में हो रही गौरी के स्वागत की तैयारियों के फोटो इंस्टा स्टोरी पर शेयर किए थें साथ ही गौरी-गणपती भी लिखा।

वैसे बता दें, अंकिता ने अपने घर गणपती मूर्ति भी स्थापित की हैं। जिसके फोटो और विडियो अंकिता ने इंस्टा पर अपलोड किए थे।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER