कोलकाता / एक और मॉडल की मौत, 18 साल की सरस्‍वती ने की आत्‍महत्‍या, 2 हफ्तों में चौथी घटना

Zoom News : May 30, 2022, 06:10 PM
कोलकाता। एक और मॉडल (model) की कोलकाता (Kolkata) में संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत हो गई। 18 साल की मॉडल सरस्‍वती का शव उनके ही घर में पंखे से लटका मिला। यह बीते 2 हफ्तों में चौथी घटना है। इससे पहले मॉडल मंजूषा नियोगी, बिदिशा डी मजूमदार और पल्‍लबी डे की मौत भी संदिग्‍ध परिस्थितियों में हो गई थी। इन्‍हें आत्‍महत्‍या और हत्‍या के बीच मानते हुए पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शव को पोस्‍ट मार्टम के लिए भेजा गया है और जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सरस्‍वती मेकअप आर्टिस्‍ट भी थीं। वे कस्‍बा इलाके के बेदियाडांगा में रहती थीं। सरस्‍वती छोटी फर्म और उद्यमों के लिए मॉडलिंग करती थीं और कुछ प्रोडक्ट के लिए उन्‍हें काम मिला था। सरस्‍वती ने अपने कमरे में शनिवार रात को दुपट्टे की मदद से फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली थी। हालांकि पुलिस का कहना है कि कई बिंदुओं को लेकर मामले की जांच की जा रही है। पहली नजर में तो यह मामला खुदकुशी का ही लगता है। सरस्‍वती की दादी ने उसे सबसे पहले लटके पाया था और उन्‍होंने सब्‍जी काटने वाले चाकू की मदद से फंदा काटकर उसे नीचे उतारा था और पास के अस्‍पताल में ले जाया गया था। इस अस्‍पताल से पुलिस को सूचना मिली थी।मां और चाची ने मिलकर किया था पालन-पोषण, पुलिस जांच में जुटी 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सरस्‍वती के पिता बहुत पहले ही परिवार को छोड़कर चले गए थे। सरस्‍वती का पालन-पोषण उसकी मां और चाची ने किया। उन दोनों के काम पर जाने के बाद सरस्‍वती ने यह कदम उठाया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमारी जांच का एक बिंदू यह भी है कि क्‍या सरस्‍वती का संबंध मंजूषा नियोगी, बिदिशा डे और पल्‍लबी से तो नहीं था। पुलिस इन सभी मॉडल्‍स की हत्‍या और आत्‍महत्‍या के मामले में केवल सतर्कता की बात कर रही है। इस मामले का कारण क्‍या है और कौन मुख्‍य दोषी है। पुलिस ने सरस्‍वती का मोबाइल जब्‍त कर लिया है और वे सोशल मीडिया को चेक करेंगे। इससे पहले मॉडल मंजूषा ( 26) पिछले हफ्ते अपने कमरे में फांसी पर लटकी मिली थीं। मंजूषा की मां ने बताया कि उनकी बेटी अपनी खास दोस्‍त बिदिशा डी मजूमदार की संदिग्‍ध आत्‍महत्‍या से बेहद परेशान और दुखी थी। इससे पहले पल्‍लबी डे 15 मई को अपने कमरे में मृत पाई गई थीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER