West Bengal / ममता को लगा एक और झटका, TMC के इस विधायक ने दिया पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा

Zoom News : Dec 17, 2020, 06:40 PM
Delhi: विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी की पार्टी में बगावत तेज हो गई है। शुभेंदु अधिकारी के बाद, एक और बागी विधायक ने गुरुवार को अपना रवैया दिखाया है। टीएमसी विधायक जितेंद्र तिवारी ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि कुछ समय पहले ही उन्होंने आसनसोल नगर निगम के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। जितेंद्र तिवारी वर्तमान में पांडेश्वर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। इस इस्तीफे के बाद ही उनके घर में तोड़फोड़ की खबरें आ रही हैं। इस्तीफा देते समय उन्होंने आरोप लगाया है कि कोलकाता में बहुत सारे फंड हैं लेकिन आसनसोल के विकास के लिए फंड उपलब्ध नहीं है।

अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, तिवारी ने कहा कि हम स्मार्ट सिटी से वंचित थे। हमें ठोस कचरा प्रबंधन से भी वंचित रखा गया। हम कई विकास कार्यों से वंचित रह गए हैं। ऐसी स्थिति के बीच काम करना बहुत मुश्किल हो रहा है, इसलिए मैं आसनसोल नगर निगम के प्रशासनिक बोर्ड के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

यह इस्तीफा ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पार्टी के भीतर बढ़ते विद्रोह की ओर इशारा कर रहा है। अब यह चर्चा जोर पकड़ रही है कि क्या तिवारी भी शुभेंदु अधिकारी की राह पर चल रहे हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले, जितेंद्र तिवारी ने रानीगंज में टीडीबी कॉलेज और गर्ल्स कॉलेज के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। वहीं, जितेंद्र ने ममता सरकार में मंत्री फिरहाद हकीम पर आसनसोल क्षेत्र में विकास नहीं करने का आरोप लगाया था। उसके बाद, सभी पार्टी पदों के इस्तीफे ने बंगाल की राजनीति में एक नया मोड़ ला दिया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि जितेंद्र तिवारी अब बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER