दुनिया / पाकिस्तान में एक और सर्जिकल स्ट्राइक, ईरान ने अंदर घुसकर करा लिया अपने सैनिकों को रिहा

Zoom News : Feb 05, 2021, 07:15 AM
PAK: पड़ोसी देश पाकिस्तान में एक और सर्जिकल स्ट्राइक की खबर है। इस बार ईरान ने यह सर्जिकल स्ट्राइक किया है। बताया जा रहा है कि ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड (IRGC) ने पाकिस्तान में प्रवेश किया और अपने सैनिकों को रिहा किया। वहां के बल ने एक बयान में दावा किया कि उसके दो सैनिकों को पाकिस्तान के अंदर एक खुफिया ऑपरेशन में बचाया गया था।

दक्षिण-पूर्व ईरान में IRGC ग्राउंड फोर्स के QGs बेस ने एक बयान में कहा कि "दो-ढाई साल पहले मंगलवार रात को जैश-उल-अदल द्वारा बंधक बनाए गए अपने 2 सीमा रक्षकों को मुक्त करने के लिए एक सफल ऑपरेशन किया गया था।" संगठन। " इस ऑपरेशन में दोनों गार्ड को बचा लिया गया। बयान के अनुसार, सैनिकों को सुरक्षित वापस ईरान भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि खुफिया जानकारी के आधार पर ईरान की IRGC ने पाकिस्तान के अंदर ऑपरेशन को अंजाम दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के कट्टरपंथी वहाबी आतंकवादी संगठन 'जैश-उल-अदल' ने 16 अक्टूबर, 2018 को दोनों देशों की सीमा पर बलूचिस्तान प्रांत के मर्कवा शहर में पाकिस्तानी क्षेत्र में 12 आईआरजीसी गार्डों का अपहरण कर लिया था। 2018, पांच सैनिकों को रिहा किया गया। इसके बाद, 21 मार्च, 2019 को पाकिस्तानी सेना द्वारा चार और ईरानी सैनिकों को बचाया गया।

खबरों के अनुसार, यह ऑपरेशन बलूचिस्तान प्रांत में किया गया था। मंगलवार को ईरान ने सर्जिकल स्ट्राइक करके अपने दो सैनिकों को आतंकवादी संगठन के कब्जे से छुड़ा लिया।

बता दें कि जैश-उल-अदल एक घोषित आतंकवादी संगठन है। जो मुख्य रूप से दक्षिण-पूर्वी ईरान में सक्रिय है। इस आतंकवादी संगठन ने ईरान में कई नागरिक और सैन्य ठिकानों पर हमला किया है। इस संगठन ने बलूचिस्तान में नरसंहार भी किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER