Train Accident / Odisha में एक और भयानक हादसा, मालगाड़ी ने ले ली 6 मजदूरों की जान

Zoom News : Jun 07, 2023, 08:06 PM
Train Accident: बालासोर रेल दुर्घटना के बाद ओडिशा से एक और भयानक ट्रेन हादसे की खबर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक मालगाड़ी की चपेट में आने से 6 मजदूरों की मौत हो गई. रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार की दोपहर में ये दर्दनाक घटना हुई. जाजपुर रोड रेलवे स्टेशन के पास खड़ी एक मालगाड़ी के कुछ डिब्बे अचानक से लुढ़क गए और छह मजदूरों के ऊपर चढ़ गए, जिससे उनकी मौत हो गई.

ठेके पर काम करते थे मजदूर

शुरुआती रिपोर्ट में पता चला है कि इस मालगाड़ी ट्रेन में इंजन नहीं था और इसे सेफ्टी ट्रैक पर खड़ा किया गया था. रेलवे के सूत्रों ने बताया कि आंधी चल रही थी. इस दौरान पीड़ित मजदूर ट्रेन के स्टेशनरी रैक के नीचे शरण ले रहे थे. कथित तौर पर मृतक जाजपुर केओंजर रोड के पास रेलवे के काम के लिए आए थे जो एक ठेकेदार द्वारा लगाए गए ठेका मजदूर थे. एक अधिकारी ने बताया कि मजदूरों ने भारी बारिश से बचने के लिए खड़ी हुई मालगाड़ी के नीचे शरण ली थी कि तभी अचानक बिना इंजन के मालगाड़ी चल पड़ी और मजदूरों को उसके नीचे से निकलने का मौका नहीं मिला.

घायलों ने तोड़ा दम

रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा कि अचानक आंधी चली. मजदूर बगल की रेल लाइन पर काम कर रहे थे जहां एक मालगाड़ी खड़ी थी. मजदूर इसके नीचे छिप गए, लेकिन दुर्भाग्य से मालगाड़ी जिसमें इंजन नहीं लगा था और वह चलने लगी जिससे दुर्घटना हुई. उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. जाजपुर के स्थानीय लोगों ने हालांकि दावा किया कि दो और घायलों ने भी दम तोड़ दिया. यह घटना ओडिशा के बालासोर जिले में भीषण रेल हादसे के पांच दिन बाद हुई, जिसमें 288 लोगों की मौत हो गई थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER