देश / एंटी CAA एक्टिविस्ट शरजील इमाम बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार

News18 : Jan 28, 2020, 03:41 PM
पटना। भड़काऊ भाषण देने के आरोपी जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के पूर्व स्टूडेंट शरजील इमाम (Sharjeel Imam) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को शरजील इमाम को बिहार (Bihar) के जहानाबाद (Jehanabad) के कारो थाना क्षेत्र से गिरफ्तार (Sharjeel Imam Arrest) किया है। इस ऑपरेशन में स्थानीय पुलिस भी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम के साथ थी। शरजील इमाम को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम का नेतृत्व दिल्ली पुलिस के डीसीपी क्राइम ब्रांच राजेश देव कर रहे थे।

इससे पहले सोमवार को पुलिस ने बिहार के जहानाबाद ने शरजील के पैतृक आवास पर रेड डालकर उसके भाई और शाहीन बाग में जारी प्रोटेस्ट के संयोजक मुजम्मिल इमाम को हिरासत में लिया था। वहीं सोमवार को ही दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम की तलाश में मुंबई, पटना, दिल्ली में छापेमारी की थी।

JNU स्टूडेंट शरजील इमाम पर भड़काऊ भाषण देने का है आरोपबता दें कि चार दिन पहले शरजील इमाम का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के मंच से पूर्वोत्तर के राज्य असम को भारत से काटने की बात कह रहा है। उसने कहा कि मुसलमानों को अपनी ताकत दिखाते हुए कम से कम एक महीने तक असम का संपर्क भारत से काट देना चाहिए। इसके लिए रेलवे ट्रैक पर इतना मलबा डाल देना चाहिए कि उसे साफ करते-करते कम से कम एक महीने का समय लग जाए। न्यूज़ 18 इस वायरल हो रहे इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता।

शरजील इमाम पर भड़काऊ भाषण के लिए देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है। उसे ढूंढने के लिए दिल्ली समेत अलग-अलग राज्यों की पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थींं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER