देश / शरजील पर बोले अमित शाह, कहा- चिकन नेक को काट दो, असम भारत से कट जाएगा

AajTak : Jan 29, 2020, 07:13 AM
शरजील पर बोले अमित शाह, कहा- चिकन नेक को काट दो, असम भारत से कट जाएगा
शरजील पर बोले अमित शाह, कहा- चिकन नेक को काट दो, असम भारत से कट जाएगा

रायपुर | गृह मंत्री अमित शाह सेंट्रल जोनल काउंसिल (CZC) की बैठक में शामिल होने के लिए मंगलवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में थे। इस बैठक में सुरक्षा और इन्फ्रास्ट्रक्चर समेत विभिन्न मुद्दों पर राज्यों और केंद्र के बीच विचारों का आदान-प्रदान हुआ। गृह मंत्री ने यहां बीजेपी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया। कार्यकर्ता सम्मेलन में संबोधन के दौरान शाह ने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार की योजनाओं की जमकर तारीफ की। साथ ही सीएए-एनआरसी के मुद्दे पर विपक्ष पर निशाना साधा। शाह ने राजद्रोह के आरोप में बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार जेएनयू के छात्र नेता शरजील इमाम का भी जिक्र किया।

'शरजील का वीडियो देखिए आप...'

अमित शाह ने कहा, 'शरजील का बयान देखिए, वीडियो देखिए, देख रहे हैं न आप। कन्हैया कुमार से भी ज्यादा खतरनाक बोले हैं। चिकन नेक को काट दो, असम भारत से कट जाएगा। अरे सात पुश्तें लग जाएंगी भैया, असम ऐसे नहीं कटेगा। आज दिल्ली पुलिस ने उन्हें धर लिया है। आज उन्हें जेल की हवा खाने दिल्ली लाया जा रहा है।'अमित शाह ने कहा कि नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के जरिए लाखों करोड़ों पीड़ित लोगों को नागरिकता देकर उनको सम्मान बरकरार रखा। उन्होंने कांग्रेस पर इस मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया।

1 / 4
Amit Shah
Amit Shah

'मोदी जी ने कन्हैया एंड कंपनी को जेल में डाला'

उन्होंने जेएनयू में हुई नारेबाजी का जिक्र करते हुए कार्यकर्ताओं से पूछा कि क्या ऐसा करने वालों को जेल भेजना चाहिए कि नहीं। अमित शाह ने कहा, 'भारत के टुकड़े करने की बात कहने वालों को जेल में डालना चाहिए कि नहीं? मोदी जी ने निर्णय लिया कि इस कन्हैया एंड कंपनी को जेल में डाल दो।' शाह ने आरोप लगाया कि डेढ़ साल बीतने के बावजूद केजरीवाल सरकार ने कन्हैया और दूसरे आरोपियों के खिलाफ मामला चलाने की इजाजत नहीं दी।

2 / 4
अमित शाह
अमित शाह

'आए दिन घुस आते थे आतंकी'

गृह मंत्री ने आरोप लगाया कि जब-जब कांग्रेस की सरकारें रहीं, तुष्टिकरण की नीति अपनाकर देश की सुरक्षा को तार-तार कर दिया गया। गृह मंत्री के मुताबिक, कांग्रेस की पूर्व की सरकारों ने देश के दुश्मनों के खिलाफ कदम उठाने के बजाए अपने वोट बैंक की चिंता की। शाह ने कहा कि कांग्रेस के शासन में देश की कोई सुरक्षा नीति नहीं थी। साथ ही पाकिस्तान से आतंकी अक्सर हमारे देश में घुस आते थे और हमलों को अंजाम देते थे।

3 / 4
Amit Shah
Amit Shah

'अमेरिका-इजराइल की लिस्ट में भारत हुआ शुमार'

अमित शाह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार आने के बाद एक बड़ा बदलाव आया। उड़ी और पुलवामा में हुए आतंकी हमलों का तुरंत जवाब दिया गया और हमारे जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक और एयरस्ट्राइक करके पाकिस्तान के घर में घुसकर दुश्मनों को खत्म किया। गृह मंत्री के मुताबिक, मोदी के शासन में ही दुनिया को पहली बार अहसास हुआ कि भारत भी अपने जवानों की मौत का बदला ले सकता है। इससे पहले दुनिया में केवल दो देश अमेरिका और इजराइल ही ऐसे थे, जो ऐसा कर पाने में सक्षम थे। इन देशों की सूची में भारत का नाम जोड़ने का काम पीएम नरेंद्र मोदी ने किया।

4 / 4
अमित शाह
अमित शाह

'राजीव गांधी ने हमारा मजाक उड़ाया था'

भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि जब बीजेपी को आम चुनाव में दो सीटें मिली थीं तब राजीव गांधी ने पार्टी का मजाक उड़ाते हुए कहा था, 'हम दो हमारे दो।' शाह के मुताबिक, उस वक्त कांग्रेस के 400 सांसदों ने उनकी हंसी उड़ाई थी और आज कांग्रेस की हालत ऐसी हो गई है कि उनके पास विपक्ष में बैठने लायक सांसद नहीं बचे हैं। दूसरे विपक्षी दलों पर भी निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि आज देश के कई राजनीतिक दल परिवार की पार्टियां बनकर रह गई हैं, जिनकी कोई विचारधारा नहीं है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को नसीहत दी कि उन्हें राजीव गांधी की तरह 'अहंकारी' नहीं होना है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER