देश / यूपी सरकार ने फ्रांस दंगो के खिलाफ अपनाया सख्त रुख, कहा- ऐसे प्रदर्शन बर्दाश्त नहीं किये जाएंगे

Zoom News : Oct 31, 2020, 11:54 AM
लखनऊ: फ्रांस (France) विरोध की आग अब भारत तक पहुंच चुकी है। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) के ‘इस्लामिक आतंकवाद’ संबंधी बयान के खिलाफ देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए। हालांकि, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने साफ कर दिया है कि ऐसे प्रदर्शन बर्दाश्त नहीं किये जाएंगे।

सख्ती से निपटा जाएगा

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन पर सख्त रुख अपनाया है। यूपी डीजीपी कार्यालय की तरफ से अलर्ट जारी कर कहा गया है कि हिंसा और उपद्रव करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। साथ ही संवेदनशील जिलों में पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश भी दिए गए हैं। सरकार पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर खास नजर रखे हुए है। 

भोपाल में प्रदर्शन पर केस 

यूपी के बरेली और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों के बयान के विरोध में प्रदर्शन किये गए। इस दौरान, प्रदर्शनकारियों ने फ्रांस विरोधी नारेबाजी भी की। वहीं, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में भी प्रदर्शन हुए। यहां कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद (Congress MLA Arif Masood) के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतरे और फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ नारे लगाये। पुलिस ने शांति भंग करने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के उल्लंघन का मामला दर्ज कर लिया है। वहीं, भाजपा ने कांग्रेस से कट्टरपंथ पर अपनी स्थिति साफ करने की मांग की है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER