बॉलीवुड / बिकिनी फोटो पर मिली थी थी रेप की धमकी, अब आलिया ने दिया यह बड़ा बयान

Zoom News : Feb 26, 2021, 07:39 PM
बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर अनुराग कश्यप को पिछले दिनों बहुत ट्रोल किया था। आलिया ने सोशल मीडिया पर बिकिनी में अपनी तस्वीरें शेयर की थी जिसके बाद उन्होंने ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। कई ट्रोल्स ने उन्हें रेप की धमकी तक दे दी थी। इस पर मामले में आलिया कश्यप ने एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मैंने कभी इतना ज्यादा डर महसूस नहीं किया था।

आलिया कश्यप ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें लिखा है, ''पिछले कुछ सप्ताह मेरी मेंटल हेल्थ के लिए बहुत कठिन रहे हैं। जब से मैंने लॉन्जरै में अपनी फोटोज शेयर की हैं, मुझ पर भद्दे और अपमानजनक कमेंट्स किए जा रहे हैं। मैंने पहले कभी इतना डर महसूस नहीं किया है। मैंने इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट करने के बारे में भी सोचा था। मैंने इस शोषण को नजरअंदाज करने की कोशिश की लेकिन सच्चाई यह है कि अब इस बात बोलने की जरूरत है क्योंकि इस तरह के कमेंट्स रेप कल्चर को बढ़ावा देते हैं, जो देश की हर महिला को प्रभावित करता है।''

आलिया ने लोगों के पाखंड को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि लोग दुष्कर्म पीड़िता और यौन उत्पीड़न की शिकार महिलाओं के लिए कैंडल मार्च निकालते हैं, लेकिन जब महिला जीवित होती है तो उसे प्रोटेक्ट नहीं किया जाता है। सच तो ये है कि भारत में महिलाएं अपने पूरे जीवन में यौन शोषण का सामना करते हुए बड़ी होती हैं। मैं ऐसे ही कमेंट्स सुनते हुए बड़ी हुई हूं, इतना ही नहीं जब मैं बहुत कम उम्र की थी तो एक अधेड़ उम्र के आदमी ने यौन शोषण किया था।

उन्होंने आगे लिखा, ''दोहरा मापदंड यह है कि जिन लोगों ने मुझे प्रताड़ित किया उसमें महिलाएं भी शामिल हैं, ये सभी पाखंडी है। ऐसे लोग नैतिक विचार रखने का दिखावा करते हैं जबकि असलियत यह है कि ऐसे लोग ही रेप कल्चर को बढ़ावा दे रहे हैं।'' इसके साथ ही आलिया ने उन कमेंट्स का स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किया है, जिसमें उनके लिए भद्दी बातें कही गई हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER