Apple Foldable Device / एपल पछाड़ेगा Google और सैमसंग को, iPhone से बड़े फोल्डेबल गैजेट पर चल रहा काम!

Zoom News : Feb 25, 2024, 09:40 PM
Apple Foldable iPhone: फोल्डेबल फोन को लेकर लोगों की सोच बदल रही है. हाल के सालों में इनकी तरफ कस्टमर्स का रुझान बढ़ा है. सैमसंग, गूगल और शाओमी जैसी कंपनियां फोल्डेबल फोन सेगमेंट में अच्छी पकड़ रखती हैं. अब एपल भी इस फेहरिस्त में शामिल होने के लिए कमर कस रही है. आईफोन बनाने वाली कंपनी एक नए फोल्डेबल डिवाइस पर काम कर रही है. इसका साइज आईफोन से बड़ा हो सकता है. यह डिवाइस एक नोटबुक या टैबलेट के रूप में नजर आ सकता है.

कंपनी एक बड़े डिवाइस पर काम कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एपल का नया फोल्डेबल गैजेट एक लैपटॉप या टैबलेट हो सकता है. यानी एपल का पहला फोल्डेबल डिवाइस आईफोन नहीं बल्कि कोई दूसरा गैजेट होगा. फोल्डेबल डिवाइस के पार्ट्स बनाने के लिए कंपनी ने विजन प्रो टीम को जिम्मेदारी दी है. हालांकि, एपल ने इस बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

इन कंपनियों को पछाड़ने की तैयारी

अगर एपल आने वाले समय में फोल्डेबल डिवाइस लॉन्च करती है, तो सैमसंग, ओप्पो, गूगल, शाओमी जैसी कंपनियों के लिए नई मुसीबत खड़ी हो जाएगी. अभी तक ये कंपनियां फोल्डेबल डिवाइस सेगमेंट में तगड़ा होल्ड रखते हैं. एपल के आने के बाद इन कंपनियों को जबरदस्त कंपटीशन का सामना करना पड़ सकता है.

एपल का फोल्डेबल डिवाइस प्लान

इस महीने की शुरुआती में एक दिग्गज टिप्स्टर ‘फिक्स्ड फोकस डिजिटल’ ने दावा किया था कि एपल ने फोल्डेबल डिवाइस पर काम करना बंद कर दिया है. दावा में कहा गया कि फोल्डेबल डिवाइस की स्क्रीन के टेस्ट में अच्छे रिजल्ट नहीं मिले, इसलिए इस पर काम बंद हो गया. रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी ने रिसर्च और डेवलपमेंट के लिए अपनी कंपटीटर कंपनियों के फोल्डेबल डिवाइस खरीदे थे.

एक से ज्यादा फोल्डेबल डिवाइस

ताजा रिपोर्ट इस दावे को खारिज करती है, और कहती है कि एपल ने फोल्डेबल डिवाइस पर काम करना बंद नहीं किया है. इतना ही नहीं कंपनी एक से ज्यादा फोल्डेबल डिवाइस पर काम कर रही है. हर प्रोडक्ट के लिए कंपनी ने एक अलग डिपार्टमेंट को लगाया है. फोल्डेबल डिवाइस के लिए एपल ने अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं की है. इसके लिए इंतजार करना होगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER