Armenia and Azerbaijan Battle / आर्मीनिया और अजरबैजान दोनो देशो के युद्ध पर लगा विराम, एक महीने में इतने लोगो ने गवाई जान

Zoom News : Oct 26, 2020, 03:31 PM
Delhi: आर्मेनिया और अजरबैजान की लड़ाई 29 दिनों से चल रही है। दोनों देश 26 अक्टूबर की मध्यरात्रि से युद्धविराम लागू करने पर सहमत हुए। अमेरिका की पहल पर अर्मेनिया और अजरबैजान के बीच युद्ध विराम हो गया है। इसकी घोषणा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने की थी।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया, "अर्मेनियाई पीएम निकोलस पशिनन और अजरबैजान के राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव को बधाई, जो आधी रात को युद्धविराम का प्रभावी ढंग से पालन करने के लिए सहमत हुए। इससे कई लोगों की जान बच जाएगी। इससे पहले, माइक पोम्पिओ ने दोनों के विदेश मंत्रियों से बात करने के बाद संघर्ष विराम की घोषणा की। देशों।

गौरतलब है कि आर्मेनिया और अजरबैजान दुनिया के नक्शे में दो छोटे देश हैं, लेकिन उनके बीच, नागोर्नो कराबाख पर लगभग एक महीने से इस तरह की भयंकर लड़ाई चल रही है। यह दावा किया जा रहा है कि अब तक इस युद्ध में दोनों पक्षों के लगभग 5000 लोग मारे गए हैं। इस वजह से सभी की नजरें इन दोनों देशों पर टिकी हैं।



Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER