Asia Cup 2022 / आलाेचनाओं के बीच अर्शदीप के माता-पिता का आया बयान, जानिए क्या बोले

Zoom News : Sep 05, 2022, 11:11 PM
एशिया कप 2022 के सुपर 4 मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को लगातार सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान की पारी के 18वें ओवर में रवि बिश्नोई की गेंद पर बल्लेबाज आसिफ अली का कैच छोड़ दिया था। आसिफ ने उस समय अपना खाता भी नहीं खोला था। लेकिन इसके बाद पाकिस्तानी बल्लेबाज ने 8 गेंदों पर 16 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

मैच के बाद सोशल मीडिया पर अर्शदीप की खूब आलोचना हो रही है और उन्हें लगातार ट्रोल किया जा रहा है। इन आलोचनाओं के बीच अर्शदीप सिंह के माता-पिता का बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि इन आलोचनाओं को वे पॉजिटिव रूप में ले रहे हैं। 

पिता दर्शन सिंह ने क्या कहा? 

अर्शदीप के पिता दर्शन सिंह (Darshan Singh) ने समाचार एजेंसी ANI से बातचीत में कहा कि अर्शदीप की ट्रोलिंग को उन्होंने पॉजिटिव लिया है। दर्शन ने कहा, '' कोई प्रॉब्लम नहीं है। लोगों की उम्मीदें ज्यादा थी। उन लोगों ने उनको अधिकार भी दिए हैं। बेटे का पूरा फोकस अब अगले मैच पर है और हमने उन्हें समझाया है कि अगले मैच पर ध्यान दो। कमेंट्स से दूर रहो और अपना संयम बनाए रखो।'' 

मां दलजीत कौर क्या बोलीं? 

23 साल के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की मां दलजीत कौर ने कहा, ''किसी से भी गलती हो जाती है। लोगों का काम है कहना, कहने दो कोई बात नहीं। लोग अगर खिलाड़ी को बोल रहे हैं तो यानी उससे  प्यार भी करते हैं। इस सब को हम पॉजिटिव ले रहे हैं।'' 

अर्शदीप के सपोर्ट उतरे कई क्रिकेटर

अर्शदीप सिंह के माता-पिता से पहले कई मौजूदा और पूर्व क्रिकेट उनके बचाव में उतर चुके हैं। पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट की हार के बाद युवराज सिंह से पहले, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह अर्शदीप के सपोर्ट में उतरे। भज्जी ने ट्विटर के जरिए लोगों से अपील की कि वह अर्शदीप को लेकर फिजूल की बातें ना कहें।

वहीं मैच के बाद विराट ने कहा हम सभी इंसान हैं और हमसे गलतियां हो जाती हैं। विराट ने अपना उदाहरण भी दिया कि जब वह अपनी पहली चैंपियंस ट्रॉफी खेल रहे थे, तो पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के गेंद पर गैरजिम्मेदाराना शॉट खेल बैठे थे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER