महाराष्ट्र / आर्यन लकी हैं कि उनके पास 'बेस्ट' लीगल टीम है, हज़ारों लोग वकील नहीं रख सकते: मानशिंदे

Zoom News : Oct 31, 2021, 05:15 PM
मुंबई: बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के घर लौटने पर प्रशंसकों ने इसे खास बनाने के लिए कोई मौका नहीं छोड़ा। लोग अभिनेता के बंगले के बाहर बड़ी संख्या में एकत्रित हुए तथा गाने गाकर, नाचकर और पटाखे फोड़कर जश्न मनाया। आर्यन खान के 22 दिन बाद जेल से निकलने पर खुशी होनी स्वाभाविक है लेकिन उनकी पैरवी करने वाले धाकड़ वकील सतीश मानशिंदे का कहना है कि आर्यन खुशनसीब हैं जो उन्हें बेहतरीन लीगल टीम मिली।

मानशिंदे ने कहा कि आर्यन की रिहाई के लिए देश के चुनिंदा वकील जुटे और उन्होंने उसे बाहर निकालने में एड़ी चोटी का जोर लगा दिया। अलबत्ता बहुत से बदनसीब ऐसे भी हैं जिनके पास वकील जुटाने के साधन भी नहीं होते हैं। उन्हें पैरवी न होने की वजह से जेल की सींखचों के पीछे ही रहना पड़ जाता है। उनका कहना है कि ऐसे लोग अच्छा वकील या फिर वकील न होने की वजह से न्याय की आस में जेल में ही रह जाते हैं।

ध्यान रहे कि बांबे हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद आर्यन खान शनिवार सुबह करीब 11 बजे जेल से बाहर आए। इससे पहले एनडीपीएस अदालत ने आर्यन खान की जमानत नामंजूर कर दी थी। हाईकोर्ट ने बृहस्पतिवार को उन्हें और अरबाज मर्चेंट तथा मुनमुन धमेचा को जमानत दे दी। एनसीबी ने दावा किया था कि उसने आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट के बयानों के आधार पर आचित कुमार को गिरफ्तार किया था। एजेंसी का आरोप है कि वह आर्यन खान को मादक पदार्थ देता था।

उधर, मुंबई की एक विशेष अदालत ने ड्रग तस्कर आचित कुमार व छह अन्य को शनिवार को जमानत दे दी। इस मामले में गिरफ्तार किए गए 20 में से 12 आरोपियों को अब तक जमानत मिल चुकी है। अन्य आरोपी जिनकी जमानत याचिकाओं को शनिवार को विशेष अदालत ने स्वीकार किया, उनमें नूपुर सतीजा, गोमित चोपड़ा, गोपालजी आनंद, समीर सहगल, मानव सिंघल और भास्कर अरोड़ा शामिल हैं।

अदालत ने 26 अक्टूबर को मनीष राजगढ़िया और अविन साहू को जमानत दी थी। वे इस मामले में जमानत पाने वाले पहले व्यक्ति थे। दो अक्टूबर को, एनसीबी ने क्रूज जहाज पर छापेमारी कर प्रतिबंधित मादक पदार्थ जब्त करने का दावा किया था। तभी आर्यन खान को पकड़ा गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER