T20 World Cup / सेमीफाइनल जीतते ही भारत को पाकिस्तानी कोच ने दी खुली चुनौती, फाइनल मैच को लेकर कही ये बात

Zoom News : Nov 09, 2022, 09:55 PM
T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद फॉर्म में लौटे कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के अर्धशतकों के दम पर पाकिस्तान ने फाइनल में जगह बना ली है. पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर ये बड़ी जीत दर्ज की है. इसी बीच पाकिस्तान टीम के मौजूदा मार्गदर्शक (मेंटर) मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने टीम इंडिया को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. 

मैथ्यू हेडन ने फाइनल मैच पर कही ये बात 

मैथ्यू हेंडन (Matthew Hayden) ने फाइनल का टिकट मिलने पर अपने खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की, वहीं टीम इंडिया को लेकर एक बड़ा बयान दिया. मैथ्यू हेंडन (Matthew Hayden) ने मैच के बाद कहा, 'मैं फाइनल में भारत को देखना चाहता हूं, क्योंकि यह मुकाबला काफी हद तक बेहद रोमांचक होगा, लेकिन यह अकल्पनीय है.' आपको बता दें कि टीम इंडिया का फाइनल में जगह बनाने के लिए इंग्लैंड को हराना होगा. भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नंवबर को एडिलेड ओवल में मैच खेला जाना है. 

बाबर-रिजवान की साझेदारी पड़ी भारी

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैच में बाबर आजम-मोहम्मद रिजवान ने मैच विनिंग पारी खेली. बाबर आजम ने 42 गेंदों पर 53 रन बनाए. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में ये उनका पहला अर्धशतक था. वहीं, मोहम्मद रिजवान ने 43 गेंदों पर 57 रन की पारी खेली. मैथ्यू हेंडन ने इन दोनों खिलाड़ियों पर बात करते हुए कहा, 'जबरदस्त, आज की रात बहुत खास थी और कुछ चीजें हमारे लिए सामने आईं. हर कोई बाबर और रिजवान के बारे में बात करेगा, लेकिन उन्होंने न्यूजीलैंड की गेंदबाजी के सामने अविश्वसनीय काम किया. बाबर और रिजवान ने कई वर्षों तक पाकिस्तान के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है.'

ऐसा रहा दोनों टीमों के बीच ये सेमीफाइनल मैच 

इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का कीवी कप्तान केन विलियमसन का फैसला गलत साबित हुआ. अफरीदी ने पहले ओवर में ही उन्हें फिन एलेन के रूप में करारा झटका दिया, जिसके चलते पाकिस्तान के गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को चार विकेट पर 152 रन पर रोक दिया. 153 रनों के टारगेट को पाकिस्तान की टीम ने 4 विकेट गंवाकर ही हासिल कर लिया. पाकिस्तान की टीम अब 13 नवंबर को फाइनल मैच खेलेगी. 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER