Lok Sabha Election / 'सरकार बनते ही ऐसी कार्रवाई होगी कि..- राहुल गांधी ने इन अधिकारियों को फिर दी वॉर्निंग

Vikrant Shekhawat : May 19, 2024, 10:42 PM
Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के लिए पांचवें चरण की वोटिंग कल होनी है लेकिन उससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर चुनाव ड्यूटी कर रहे अधिकारियों को वॉर्निंग दी है और कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। राहुल गांधी ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किए गए एक वीडियो को रीपोस्ट करते हुए यह बात कही है। 

संवैधानिक ज़िम्मेदारी न भूलें

उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा-अपनी हार सामने देख कर भाजपा जनादेश को झुठलाने के लिए सरकारी तंत्र पर दबाव बना कर लोकतंत्र को लूटना चाहती है। कांग्रेस चुनावी ड्यूटी कर रहे सभी अधिकारियों से यह अपेक्षा करती है कि वो सत्ता के दबाव के सामने अपनी संवैधानिक ज़िम्मेदारी न भूलें। वरना INDIA की सरकार बनते ही ऐसी कार्रवाई होगी कि आगे कोई भी ‘संविधान की शपथ’ का अपमान करने से पहले 10 बार सोचेगा।

अखिलेश यादव ने शेयर किया वीडियो

दरअसल, अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि अगर चुनाव आयोग को लगे कि ये गलत हुआ है तो वो कुछ कार्रवाई ज़रूर करे, नहीं तो…। इसके बाद आगे उन्होंने लिखा- भाजपा की बूथ कमेटी, दरअसल लूट कमेटी है। इस वीडियो में एक युवक कई बार ईवीएम पर कई बार वोट डालता हुआ दिख रहा है। हालांकि, इस वीडियो की सत्यता फिलहाल प्रामाणित नहीं पाई है। लेकिन अखिलेश यादव ने इसे बीजेपी की बूथ कमेटी की वोट लूट करार दिया है।

राहुल पहले भी दे चुके हैं ऐसे बयान

अखिलेश यादव के इसी वीडियो के जवाब में राहुल गांधी ने चुनाव ड्यूटी पर लगे अधिकारियों को चेतावनी दी है कि वे सत्ता के दबाव में अपनी संवैधानिक जिम्मेदारियों को नहीं भूलें अन्यथा इंडिया गठबंधन की सरकार बनने के बाद कड़ा एक्शन लिया जाएगा। इससे पहले राहुल गांधी मीडिया के सामने प्रशासन से जुड़े अधिकारियों को लेकर इस तरह के बयान दे चुके हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER