COVID-19 / जैसे ही केरल में कोविड के मामलों बढ़कर 20,000 हो गए, केंद्र चिंतित है।

Zoom News : Aug 06, 2021, 06:35 PM

काउंटी सरकार के अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि पथानामथिट्टा में केरल जिला सरकार के अधिकारियों ने अब तक 20,000 से अधिक संक्रमण या Covid19 के खिलाफ टीकाकरण करने वाले लोगों में संक्रमण की सूचना दी है। इनमें से 5,042 संक्रमण रोगियों को टीके की दोनों खुराक मिलने के बाद हुए, जिनमें से 258 पूरी तरह से टीकाकरण के दो सप्ताह बाद सकारात्मक थे। इसी तरह, केवल एक खुराक प्राप्त करने वाले लोगों में 14,974 मामले सामने आए, जिनमें से 4,490 ने इंजेक्शन के दो सप्ताह बाद सकारात्मक परीक्षण किया। दो सप्ताह की अवधि महत्वपूर्ण है क्योंकि मानव शरीर को वायरस के खिलाफ एंटीबॉडी बनाने में लंबा समय लगता है।


जिला कोवैक्सिन और एस्ट्राजेनेका कोविशील्ड दोनों का प्रशासन करता है।

संख्या की पुष्टि करते हुए, पथानामथिट्टा काउंटी कलेक्टर डॉ दिव्या अय्यर ने कहा, “हमने नियमित रूप से इसका मूल्यांकन किया है। हो सकता है कि ये सफल संक्रमण वास्तव में दिखाते हैं कि हमारी टीकाकरण रणनीति सही है … हमने उन बीमारियों को लक्षित किया है जिन्हें कवरेज की आवश्यकता होती है और जो उच्च जोखिम में हैं।


इस क्षेत्र में बुजुर्ग निवासियों की एक बड़ी आबादी है, जैसा कि केंद्र समूह ने हाल ही में राज्य की Covid19 स्थिति का आकलन करने के लिए केरल की यात्रा के दौरान दौरा किया था।

“अब तक हमने अपनी आबादी के 86% लोगों को एकल खुराक और 51% लोगों को टीके की दोनों खुराक से टीका लगाया है। हर महीने हम अनुक्रमण के लिए लगभग 50 नमूने जमा करते हैं और अब तक हमें डेल्टा संस्करण की तुलना में कोई नया संस्करण नहीं मिला है, ”उसने कहा।


केरल में सफलता संक्रमण की समस्या को कोर ग्रुप ने भारत सरकार को रिपोर्ट में बताया था। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बुधवार को मंत्री पिनाराई विजयन को लिखे एक पत्र में, जिसकी एक प्रति मीडिया के साथ साझा की, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा:

"गोपनीय प्रथाओं के अनुपालन की प्रभावी निगरानी उचित है। -टीकाकरण जरूरी होने के साथ-साथ म्यूटेंट इंफेक्शन की जरूरत भी है। नियमित जीनोम अनुक्रमण के लिए नमूने INSACOG प्रयोगशालाओं को प्रस्तुत किए जाने हैं। "


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER