बुलडोजर का खौफ / कब्जा हटाने के लिए जैसे पहुंची टीमें, लोग खुद ही फावड़ा-हथौड़ा लेकर तोड़ने लगे अवैध कब्जे

Zoom News : Apr 26, 2022, 01:03 PM
गुजरात के साबरकांठा में रामनवमी के दिन हुई हिंसा मामले में लगातार कार्रवाई की जा रही है। इस बीच सोमवार को दंगा प्रभावित हिम्मतनगर क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के लिए लोगों को नोटिस थमा दिए गए। आज सुबह-सुबह जैसे ही अवैध कब्जा हटाने के लिए वहां बुलडोजर पहुंचना शुरू हुए, लोग सकते में आ गए। फिर क्या, देखते ही देखते लोग खुद ही अपने-अपने घर के बाहर से अवैध कब्जा हटाने में जुट गए। इस दौरान लोग हथौड़ी-फावड़ा लेकर अतिक्रमण हटाते दिखाई दिए। 

दरअसल, 10 अप्रैल को रामनवमी के दिन साबरकांठा में शोभायात्रा पर दूसरे पक्ष के लोगों ने पथराव कर दिया था। जिस समय यह पथराव हुआ शोभायात्रा हिम्मतनगर इलाके में थी। पत्थरबाजी के बाद बवाल बढ़ गया और देखते ही देखते आगजनी हो गई। उपद्रवियों ने पुलिस की गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया था, जिसके बाद पुलिस को भीड़ को तिरत-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े थे। 

लगातार जारी है कार्रवाई

इस घटना में कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे। इसके बाद से लगातार पुलिस की ओर से कार्रवाई जारी है। आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस उन्हें चिह्नित करने में लगी हुई हैं, वहीं बवालियों द्वारा किए गए अतिक्रमण पर भी कार्रवाई जा रही है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER