देश / हैदराबाद नगर निगम के चुनाव नतीजों से खुश असदुद्दीन ओवैसी कहा- शाह-योगी ने किया बीजेपी को साफ

Zoom News : Dec 05, 2020, 07:10 AM
Delhi: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में बंपर जीत मिली है। 2016 में 4 सीटें जीतने वाली बीजेपी ने इस बार के चुनाव में 48 सीटें जीतीं। वहीं, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम 44 सीटें जीतने में सफल रही। परिणामों के बाद, असदुद्दीन ओवैसी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की और पार्टी के प्रदर्शन से खुश दिखाई दिए। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा। ओवैसी ने कहा कि अमित शाह और योगी आदित्यनाथ जहां भी प्रचार करने गए, भाजपा हार गई।

हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने कहा कि हम भाजपा को लोकतांत्रिक तरीके से लड़ेंगे। हमें भरोसा है कि तेलंगाना के लोग भाजपा को राज्य में विस्तार करने से रोकेंगे। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हमने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में 44 सीटें जीतीं। मैंने सभी नवनिर्वाचित पार्षदों से बात की और उन्हें शनिवार से काम शुरू करने के लिए कहा।

ओवैसी ने आगे कहा कि बीजेपी की सफलता एक बार की सफलता है। तेलंगाना विधानसभा चुनाव में भाजपा को यह सफलता नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि हमने इस चुनाव में कड़ी मेहनत की थी और हैदराबाद के लोगों द्वारा दिया गया फैसला हमें स्वीकार्य है। निगम निर्वाचित होता है, यह टूट गया है और नीचे है। ओवैसी ने हैदराबाद के लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं को भी धन्यवाद दिया।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ जहां आए वहां क्या हुआ। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक। अब भाजपा पर डेमोक्रेटिक स्ट्राइक थी। आंकड़े सबके सामने हैं।

ओवैसी ने कहा कि हम सीएम योगी को बताएंगे कि आप मुंबई गए। आप वास्तविकता की दुनिया में नहीं आते हैं। दलितों पर जो अत्याचार हो रहा है, उसे समाप्त करें। संविधान के खिलाफ जाकर आप लव जिहाद कानून बना रहे हैं। रोकें कि उसी समय, चुनाव में टीआरएस के प्रदर्शन पर, ओवैसी ने कहा कि यह तेलंगाना की क्षेत्रीय भावना का प्रतिनिधित्व करता है। मुझे यकीन है कि इन चुनावों में कीचंद्र शेखर राव पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे।

आपको बता दें कि देश के सबसे बड़े नगर निगमों में से एक ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनाव के परिणाम शुक्रवार को घोषित किए गए। बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 48 सीटें जीती हैं। वहीं, केसीआर की पार्टी टीआरएस ने 56 सीटें और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने 44 सीटें जीतीं। जबकि कांग्रेस को 2 सीटें मिलीं। हालांकि, इस बार किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है। 150 वार्डों के साथ ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में बहुमत का आंकड़ा 75 है।


पिछले चुनाव में टीआरएस को बहुमत मिला

2016 में हुए ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनावों की बात करें तो टीआरएस ने 150 वार्डों में से 99 वार्ड जीते, जबकि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने 44 वार्डों में जीत हासिल की। जबकि भाजपा केवल तीन नगरपालिका वार्ड जीतने में सक्षम थी और कांग्रेस केवल दो वार्डों में जीती थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER