देश / आशीष मिश्रा लखीमपुर घटना में अपने ठिकाने की पुष्टि नहीं कर सके: पुलिस

Zoom News : Oct 10, 2021, 05:30 PM
लखीमपुर खीरी: लखीमपुर खीरी कांड के आरोपी और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी का बेटा आशीष मिश्र उर्फ मोनू शनिवार को सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर क्राइम ब्रांच के कार्यालय में पर्यवेक्षण समिति के सामने पेश हो गया। सदर विधायक, मंत्री प्रतिनिधि और वकील के साथ पिछले दरवाजे से दाखिल हुए आशीष से पुलिस की विशेष टीम आठ घंटे से लगातार पूछताछ कर रही है। सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान पुलिस ने आशीष को घटना के जुड़े वीडियो दिखाए तो आशीष ने कुछ वीडियो और दस्तावेज क्राइम ब्रांच के सामने पेश किए। राज्यमंत्री अजय मिश्र के कार्यालय के बाहर भाजपा समर्थकों की भारी भीड़ लगी। लोगों ने समर्थन में नारेबाजी भी की।  

सदर विधायक योगेश वर्मा और मंत्री के प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय के साथ आरोपी आशीष मिश्र पुलिस द्वारा दिए गए समय से 20 मिनट पहले क्राइम ब्रांच कार्यालय पहुंचा। इससे पहले उसको एक कार पुलिस लाइन के अंदर छोड़ गई थी। जहां से वह स्कूटी पर बैठकर आगे पहुंचा। सफेद कुर्ता पायजामा पहने आशीष ने माथे पर तिलक लगा रखा था और रुमाल से मुंह बांधा हुआ था। मंत्री प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय के पास नीले रंग का बैग था। बताया जा रहा है कि इस बैग में घटनास्थल पर मौजूद लोगों का आशीष के दंगल स्थल पर ही होने के बाबत शपथ पत्र था। इस बीच, मीडिया को थोड़ी सी झलक दिखाने के बाद आशीष क्राइम ब्रांच के दफ्तर में घुस गया और इसके बाद दरवाजा बंद हो गया। शाम सात बजे तक शासन द्वारा बनाई गई पर्यवेक्षण टीम के डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल और पीएसी सेनानायक सुनील सिंह आशीष से पूछताछ कर रहे थे। पुलिस ने सवालों की की एक फेहरिस्त तैयार की है, जिसके आधार पर सावाल जवाब किए गए।

शुक्रवार को नहीं पेश हुआ था आशीष

आरोपी आशीष मिश्रा शुक्रवार को पुलिस के सामने पेश नहीं हुआ था। सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक इंतजार करने के बाद पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 160 के तहत दूसरा नोटिस घर पर चस्पा करते हुए शनिवार पूर्वाह्न 11 बजे तक पुलिस के सामने पेश होने को कहा था। शनिवार को समय सीमा खत्म होने के 20 मिनट पहले ही आशीष मिश्र क्राइम ब्रांच के दफ्तर में पहुंच गया। 

राज्यमंत्री के संसदीय क्षेत्र कार्यालय के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं का जमावड़ा

आशीष मिश्र की पेशी को लेकर स्थिति सुबह ही साफ हो गई थी। राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के कार्यालय में पहुंचने और वहां भाजपाईयों की भारी भीड़ को देखते हुए कयास लगाए जा रहे थे कि कुछ ही देर में आशीष की पेशी हो जाएगी। ऐसा हुआ भी। इस दौरान मंत्री के घर के बाहर भाजपा कार्यकर्ता नारेबाजी करते रहे। मंत्री ने बाहर आकर कार्यकर्ताओं से कहा, संयम रखिए, सब ठीक हो जाएगा। हम आपकी भावनाओं को समझते हैं। यदि कुछ गलत होता है तो हम आपके साथ हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER