IPL 2020 / इस दिग्गज खिलाड़ी ने चुनी अपनी आईपीएल बेस्ट XI, भारतीय कप्तान को किया दरकिनार

Zoom News : Nov 19, 2020, 12:16 PM
IPL 2020: टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन की अपनी बेस्ट XI टीम चुनी है। नेहरा की इस टीम में विराट कोहली का नाम नहीं है, जबकि नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने सूर्यकुमार यादव को अपनी टीम में जगह दी है। नेहरा ने ऑरेंज कैप होल्डर केएल राहुल और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपनी टीम में जगह दी है। दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन नेहरा की टीम का हिस्सा नहीं हैं।

धवन आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर थे। नेहरा की इस टीम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अपनी टीम में जगह नहीं दी है। नेहरा ने कहा, 'अगर आप बस टूर्नामेंट में प्रदर्शन की बात करें तो सलामी बल्लेबाज के तौर पर मैं राहुल और वॉर्नर को चुनूंगा। नंबर-3 पर मैं विराट कोहली नहीं चुन रहा हूं, ऐसा नहीं है कि उन्होंने रन नहीं बनाए, लेकिन सूर्यकुमार यादव ने ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया। कोई भी टी20 टीम बिना एबी डिविलियर्स के पूरी नहीं होती, तो नंबर-4 पर मैं उनको रखूंगा।'

मिडिल ऑर्डर में नेहरा ने ईशान किशन और हार्दिक पांड्या को चुना है। उन्होंने कहा, 'नंबर-5 पर मैं ईशान किशन को चुनूंगा और वही मेरे विकेटकीपर भी होंगे, एबीडी भी विकेटकीपर का ऑप्शन रहेंगे। नंबर-6 पर हार्दिक पांड्या, उसके बाद जोफ्रा आर्चर और राशिद खान, जो बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। इसके बाद युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह। इसके बाद आर अश्विन या मोहम्मद शमी।' नेहरा ने कहा कि धोनी को बाहर रखने का फैसला मुश्किल था।

नेहरा का बेस्ट IPL 2020 XI: केएल राहुल, डेविड वॉर्नर, सूर्यकुमार यादव, एबी डिविलियर्स, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, जोफ्रा आर्चर, राशिद खान, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, रविंचंद्रन अश्विन/ मोहम्मद शमी।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER