क्रिकेट / अश्विन को मिला है वाइट बॉल क्रिकेट के प्रदर्शन में सुधार का इनाम: कोहली

Zoom News : Oct 17, 2021, 03:22 PM
क्रिकेट: आईपीएल  (IPL) के खत्म होने के बाद अब टीम इंडिया के सितारे टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की तैयारी में लग चुके हैं. बीसीसीआई (BCCI) यूएई और ओमान में इस टूर्नामेंट का आयोजन कर रही है. पिछले महीने बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान किया था. फैंस को इस टीम में दिग्गज स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) का नाम देखकर हैरानी हुई थी. आईपीएल के बाद अब विराट कोहली ने आर अश्विन के चयन पर अपना मत रखा. उन्होंने बताया कि आखिर क्यों सेलेक्टर्स ने अश्विन पर भरोसा दिखाया.

आर अश्विन के चयन पर सवाल इसलिए किए गए थे क्योंकि वह लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट से दूर रहे हैं. है. अश्विन ने भारत के लिए अपना आखिरी सफेद गेंद मैच (टी20) 2017 में खेला था. इसके बाद से उन्हें टीम में मौका नहीं मिला. हालांकि वह आईपीएल के अलावा लगातार तमिलनाडु प्रीमियर लीग खेल रहे थे.

कोहली ने बताई अश्विन के चयन की वजह

विराट कोहली का मानना है कि आर अश्विन को आईपीएल में उनके शानदार खेल का इनाम दिया गया है. भारतीय कप्तान ने कहा, ‘अश्विन ने अपनी गेंदबाजी में काफी सुधार किया है और सभी ने यह देखा है. पिछले दो सालों में अश्विन ने बिग हिटर्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की है. अश्विन ने सही एरिया में गेंद डाल रहे हैं और उनका अपनी क्षमता में विश्वास बढ़ा है. हमने देखा कि अश्विन काफी वैरिएशन के साथ बॉलिंग कर रहे हैं. वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने बहुत ही ज्यादा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला है. भारतीय कप्तान बोले कि ऐसे में अश्विन को सफेद गेंद के प्रदर्शन में सुधार का इनाम दिया गया है. अश्विन का टी20 वर्ल्ड कप का इतिहास भी उनके पक्ष में है. वह पिछले वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा थे. अश्विन टी20 वर्ल्ड कप में शानदार गेंदबाजी करते आए हैं. वह टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और उनके नाम कुल 20 विकेट दर्ज हैं.

टीम के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने भी अश्विन के चयन पर सफाई दी थी. उन्होंने कहा, ‘रविचंद्र अश्विन लगातार आईपीएल खेल रहे हैं. उन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है. जब आप वर्ल्ड कप में जाते हैं तो आपको ऑफ स्पिनर की जरूरत होती है. सबको पता है कि यूएई का विकेट काफी धीमा है. आईपीएल भी यहीं पर खेला जाएगा. स्पिनर की भूमिका अहम रहेगी. ऑफ स्पिनर यहां मुख्य भूमिका निभा सकता है.’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER