दिल्ली / जंतर-मंतर पर मुस्लिम विरोधी नारे लगने को लेकर हिरासत में लिए गए अश्विनी उपाध्याय व 5 अन्य

Zoom News : Aug 10, 2021, 11:06 AM
नई दिल्ली: जंतर-मंतर पर भड़काऊ नारेबाजी के मामले में दिल्ली पुलिस ने बीजेपी नेता अश्विनी उपाध्याय समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले पुलिस ने इन लोगों को हिरासत में लिया था और पूछताछ की थी। जंतर-मंतर के पास कुछ संगठनों ने भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ को लेकर प्रदर्शन किया था। इसी दौरान भड़काऊ नारेबाजी की गई। इस कार्यक्रम में बीजेपी नेता अश्विनी उपाध्याय भी शामिल हुए थे। 

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह ने अश्विनी उपाध्याय के खिलाफ पुलिस में शिकायत की थी। अश्विनी उपाध्याय के अलावा प्रीत सिंह, विनोद शर्मा, दीपक, विनीत कांति और दीपक सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने एक्शन लिया है। इसी शिकायत के आधार पर पुलिस ने पहले इनलोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की और बाद में गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल जंतर-मंतर पर रविवार को भारत जोड़ो आंदोलन द्वारा आयोजित प्रदर्शन में सैकड़ों लोग शामिल हुए थे। यह प्रदर्शन पूर्व भाजपा प्रवक्ता अश्विनी उपाध्याय के नेतृत्व में प्रदर्शन हुआ था। अश्विनी उपाध्याय ने भी नारेबाजी की घटना में किसी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है। उन्होंने कहा, 'मैंने वायरल हो रहे वीडियो की जांच के लिये दिल्ली पुलिस को एक शिकायत दी है। अगर वीडियो प्रमाणिक है तो इसमें शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।'

उपाध्याय ने कहा, 'मुझे कोई जानकारी नहीं है कि वे कौन हैं। मैंने उन्हें पहले कभी नहीं देखा, कभी उनसे मिला नहीं हूं और न ही उन्हें वहां बुलाया था। जब तक मैं वहां था, वे वहां नहीं दिखे। अगर वीडियो फर्जी है, तो भारत जोड़ो आंदोलन को बदनाम करने के लिये झूठा प्रचार किया जा रहा है।' वीडियो में एक समूह जंतर-मंतर पर प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ नारेबाजी करते हुए नजर आ रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER