Assam / सीमा पर प्रदर्शनकारियों द्वारा क्षतिग्रस्त असम पुलिस बंकर

Zoom News : Aug 24, 2021, 08:20 PM

असम के पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिले के एक विश्वसनीय पुलिस विश्वसनीय ने कहा कि मेघालय के लोगों के एक समूह ने मंगलवार को एक विरोध प्रदर्शन के माध्यम से असम पुलिस के एक बंकर को कथित तौर पर अंतर-राज्यीय सीमा के पास तोड़ दिया।


हर राज्य के वरिष्ठ पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में ले लिया है।


पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिले के एसपी ए. बसुमतारी ने कहा कि असम पुलिस शिविर के एक कर्मचारी द्वारा सोमवार रात सीमावर्ती राज्य के एक व्यक्ति के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने के बाद सुबह के भीतर उमलाफेर स्थान पर तनाव शुरू हो गया। अंतर-राज्यीय सीमा पार करने पर कोई प्रतिबंध नहीं है।


"दुर्व्यवहार" के विरोध में, मेघालय के मनुष्यों के एक समूह ने उमलाफेर में असम पुलिस शिविर का घेराव किया और उनमें से कई ने शिविर का एक बंकर तोड़ दिया।


पश्चिम कार्बी आंगलोंग के पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे और मेघालय के री भोई जिले के अपने समकक्ष के साथ चर्चा की। स्थिति खराब हो गई और सामान्य स्थिति बहाल हो गई, “यह एक गलतफहमी का अंतिम परिणाम बन गया। अब सब कुछ अहिंसक है, ”श्री बसुमतारी ने पीटीआई को बताया।


मेघालय 1972 में एक अलग राज्य के रूप में असम से अलग हो गया। 2 राज्यों के बीच परेशानी शुरू हो गई, जबकि मेघालय ने 1971 के असम पुनर्गठन अधिनियम को चुनौती दी, जिसने मिकिर हिल्स के ब्लॉक I और II या वर्तमान में असम को कार्बी आंगलोंग स्थान दिया।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER