हरियाणा / विधानसभा चुनाव: हरियाणा में कांग्रेस की युवाओं पर नजर, देगी 7 हजार बेरोजगारी भत्ता

Live Hindustan : Oct 10, 2019, 07:13 AM

Haryana Assembly Elections | हरियाणा विधानसभा चुनाव में मतदाताओं का भरोसा जीतने के लिए कांग्रेस कई बड़े वादे करने की तैयारी कर रही है। पार्टी की नजर युवा मतदाताओं पर है। इसलिए पार्टी चुनाव घोषणा पत्र में स्नातकोत्तर बेरोजगार युवकों को दस हजार और स्नातक बेरोजगारों को सात हजार रुपये प्रति माह देने का वादा कर सकती है। पार्टी 11 अक्तूबर को विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी करेगी।

विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र तैयार करने की जिम्मेदारी संभाल रहे पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाती है, तो चौबीस घंटे के अंदर किसानों की कर्ज माफी का निर्णय किया जाएगा।

इसके साथ वृद्ध दंपत्ति को हर माह 10 हजार दो सौ रुपये पेंशन दी जाएगी। इसका मतलब यह हुआ कि हरियाणा में हर वृद्ध को प्रति माह 51 सौ रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा कांग्रेस गरीबी की रेखा से नींचे जीवन यापन वाले परिवार (बीपीएल) की महिलाओं को भी पार्टी प्रति माह दो हजार रुपए देने का वादा करने की तैयारी कर रही है। यह राशि उन्हें रसोई गैस सिलेंडर खरीदने के लिए दी जाएगी। पार्टी के एक नेता ने कहा कि वृद्धा पेंशन और बीपीएल परिवार की महिलाओं को उनके घर पर उपलब्ध कराई जाएगी। ताकि, उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो।

इसके साथ कांग्रेस समाज के हर वर्ग के लिए घोषणा पत्र में कुछ न कुछ वादा करने की तैयारी कर रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने घोषणा पत्र के बारे में किए गए एक सवाल के जवाब में कहा कि घोषणा पत्र में सभी वर्गो को राहत पहुंचाने की बात होगी। हम सभी को साथ लेकर चलेंगे। पार्टी घोषणा पत्र में स्वास्थ्य और शिक्षा को लेकर भी मतदाताओं से बड़े वादे कर सकती है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER