IND vs AUS / हार्दिक पांड्या ने दिखाया बड़ा दिल मैन ऑफ द सीरीज बनने के बाद इस खिलाडी को दी ट्रॉफी

Zoom News : Dec 08, 2020, 07:25 PM
IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच लिमिटेड ओवर की सीरीज खत्म हो चुकी हैं। वनडे इंटरनैशनल सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीती थी और टी20 इंटरनैशनल सीरीज भारत ने 2-1 से अपने नाम की। टी20 इंटरनैशनल सीरीज का आखिरी मैच आज सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया था, जिसमें भारत को 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारत ने पहले दो मैच जीते थे और सीरीज इस तरह से भारत के नाम रही। इस मैच ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर मिशेल स्वेप्सन ने चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट लिए, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। जबकि पहले दो मैच में टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे हार्दिक पांड्या को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

हार्दिक बने मैन ऑफ द सीरीज

पांड्या ने तीन मैचों में 156 के स्ट्राइक रेट और 39 की औसत से 78 रन बनाए। पांड्या ने अपनी ट्रॉफी जाकर युवा तेज गेंदबाज टी नटराजन को दी। नटराजन ने तीन मैचों में कुल 12 ओवर फेंके, जिसमें उन्होंने 83 रन खर्चे और कुल छह विकेट लिए। 

सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

सीरीज में सबसे ज्यादा रन ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू वेड ने बनाए। वेड ने तीन मैचों की तीन पारियों में 145 रन बनाए, दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली रहे, जिन्होंने तीन मैच की तीन पारियों में 134 रन बनाए। तीन पारियों में 82 रनों के साथ स्टीव स्मिथ तीसरे और तीन पारियों में 81 रन के साथ शिखर धवन चौथे नंबर पर रहे। 

सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

टी नटराजन ने छह विकेट लिए, जबकि दूसरे नंबर पर मिशेल स्वेप्सन रहे, जिन्होंने तीन मैचों में पांच विकेट झटके। तीसरे नंबर पर युजवेंद्र चहल रहे, जिनके खाते में कुल चार विकेट थे। मोएसिस हेनरिक्स और एडम जाम्पा ने तीन-तीन विकेट लिए और क्रम से चौथे और पांचवें नंबर पर रहे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER