IND vs AUS / ऑस्ट्रेलिया ने बना दिया बड़ा कीर्तिमान, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में पहली बार हुआ ऐसा

Zoom News : Mar 10, 2023, 02:54 PM
Australia becomes no.1: अहमदाबाद टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 255 रन बना लिए थे. उस्मान ख्वाजा ने पहले दिन शानदार शतक लगाया. आज के खेल में वह धीरे धीरे दोहरे शतक की ओर बढ़ रहे हैं. ग्रीन ने आज शानदार शतक लगाया. आज यानी टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने जैसे ही पहले 10 ओवर खेले उनके नाम एक बड़ा कीर्तिमान हो गया. ऐसा करने वाली ऑस्ट्रेलिया पहली टीम बन गई. 

ऑस्ट्रेलिया के नाम हुआ बड़ा कीर्तिमान 

अहमदाबाद टेस्ट के दूसरे दिन की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया ने अपना दबदबा कायम रखा है. ऑस्ट्रेलिया ने 10 ओवर खेलते ही अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड कर लिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछले दस साल में भारत में सबसे ज्यादा बार 100 ओवर खेलने वाली पहली टीम बन गई है. ऑस्ट्रेलिया ने दस साल में भारत में छठी बार 100 ओवर खेले हैं. 

इस लिस्ट में ये टीमें है शामिल 

100 ओवर खेलने वाली लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया पहली बन गई है. इससे पहले इंग्लैंड ने पिछले दस साल में पांच बार 100 ओवर से ज्यादा खेले हैं. साउथ अफ्रीका ने तीन बार 100 ओवर से ज्यादा खेले हैं. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अब तक 133 ओवर खेल लिए हैं. यह ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा कीर्तिमान है. 

ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 350 पार 

इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम हर रन के साथ अपनी स्थिति मजबूत करती जा रही है. ऑस्ट्रेलिया का दूसरे दिन का स्कोर 350 रनों के पार पहुंच चुका है. ओपनर उस्मान ख्वाजा 150 से ज्यादा का स्कोर बनाकर अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं जबकि कैमरून ग्रीन ने सुबह आते ही अर्धशतक लगाया और फिर बाद में उसे शतक में तब्दील कर दिया. हालांकि, वह शतक बनाकर आउट हो गए ग्रीन ने 114 रनों की पारी खेली. उन्हें रविचंद्रन अश्विन ने अपना शिकार बनाया.टीम का स्कोर खबर लिखे जाने तक 6 विकेट के नुकसान पर 387 रन हो चुका है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER