IND vs AUS / ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया- देखें प्लेइंग 11

Vikrant Shekhawat : Jun 24, 2024, 07:39 PM
IND vs AUS: आज टी-20 वर्ल्ड कप के 11वें सुपर-8 मुकाबले ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सेंट लूसिया में खेला जाना है। मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। टीम एक बदलाव के साथ उतरी है। स्टार्क को एश्टन एगर की जगह प्लेइंग में शामिल किया गया है, जबकि टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं हुआ है। सेंट लूसिया के आसमान पर बादल छाए हुए हैं। एक्यूवेदर के अनुसार मैच के दौरान 50 फीसदी बारिश हो सकती है और 85 प्रतिशत आसमान में बादल छाए हुए हैं।

अगर मैच कैंसिल होता है तो ऑस्ट्रेलिया और भारत को 1-1 पॉइंट मिलेंगे। भारत के 5 पॉइंट हो जाएंगे और वह ग्रुप-1 में टॉप पर फिनिश करेगा। जबकि ऑस्ट्रेलिया के 3 पॉइंट हो जाएंगे। ऐसे में अफगानिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बांग्लादेश से मैच जीतना ही होगा।

ऑस्ट्रेलिया का टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने भारत के खिलाफ सुपर आठ मुकाबले के दौरान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले के लिए प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया है। टीम ने एश्टन एगर की जगह मिचेल स्टार्क को एकादश में जगह दी है। दूसरी तरफ, भारत ने इस मैच के लिए प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलियाः ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जांपा, जोश हेजलवुड।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER